PPP नेता का बड़ा बयान, नवाज शरीफ जल्द नहीं लौटने वाले Pakistan, यह है वजह
Advertisement
trendingNow11844648

PPP नेता का बड़ा बयान, नवाज शरीफ जल्द नहीं लौटने वाले Pakistan, यह है वजह

Nawaz Sharif News: इससे पहले, शुक्रवार (पिछले हफ्ते) को पाकिस्तान के पूर्व पीएम शहबाज शरीफ ने नवाज से मुलाकात के बाद लंदन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने बड़े भाई की घर वापसी के लिए नई तारीख बताई. 

PPP नेता का बड़ा बयान, नवाज शरीफ जल्द नहीं लौटने वाले Pakistan, यह है वजह

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ के इस दावे के बावजूद कि उनके भाई नवाज शरीफ इस अक्टूबर में देश लौट आएंगे, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता खुर्शीद शाह ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो की ऐसा करने की कोई योजना नहीं है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जियो न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है.

रविवार को स्थानीय मीडिया से बात करते हुए खुर्शीद शाह ने कहा, 'नवाज शरीफ की तबीयत ठीक नहीं है, वह शायद नहीं आएं.' एक सवाल के जवाब में पीपीपी नेता ने आगे कहा, 'नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ सकती है.' 

शहबाज शरीफ ने किया था ये ऐलान
इससे पहले, शुक्रवार (पिछले हफ्ते) को पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने नवाज से मुलाकात के बाद लंदन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने बड़े भाई की घर वापसी के लिए नई तारीख बताई. तीन बार के प्रधान मंत्री के साथ, पीएमएल-एन अध्यक्ष ने घोषणा की थी, ‘नवाज शरीफ अक्टूबर (2023) में पाकिस्तान लौटेंगे और चुनाव अभियान का नेतृत्व करेंगे.. हालांकि, जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने नवाज की घर वापसी की किसी विशेष तारीख की पुष्टि नहीं की.

2019 से ब्रिटेन में रह रहे हैं नवाज
नवाज शरीफ नवंबर 2019 से ब्रिटेन में रह रहे हैं. उन्हें 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था. नवाज शरीफ अल-अजीजिया मिल्स मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे. उन्हें 2019 में मेडिकल आधार पर लंदन जाने की अनुमति दी गई थी.

पिछले वर्ष के दौरान, अप्रैल 2022 में से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के सत्ता से निष्कासन और सत्ता में बदलाव के बाद से, कई बार, पीएमएल-एन नेताओं ने दावा किया कि सीनियर शरीफ वापस आ रहे हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

Trending news