Pakistan Politics: इमरान खान की पार्टी छोड़ने वाले नेताओं ने बनाया नया संगठन, की ये बड़ी घोषणा
Advertisement
trendingNow11726413

Pakistan Politics: इमरान खान की पार्टी छोड़ने वाले नेताओं ने बनाया नया संगठन, की ये बड़ी घोषणा

Pakistan News: नौ मई को पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में हुए हिंसक प्रदर्शनों बाद सरकार ने पीटीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू किया था. जिसके चलते बड़ी संख्या में नेताओं ने पीटीआई से इस्तीफा दे दिया था.  

Pakistan Politics: इमरान खान की पार्टी छोड़ने वाले नेताओं ने बनाया नया संगठन, की ये बड़ी घोषणा

Pakistan Political News: सैन्य पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) छोड़ने वाले नेताओं ने सोमवार को ‘डेमोक्रेट्स’ नाम से एक नया संगठन बना लिया. पिछले महीने खान की पार्टी छोड़ने वाले पंजाब प्रांत के पूर्व गृह मंत्री हाशिम डोगर इस संगठन के प्रमुख हैं. इसमें पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. मुराद रास भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि नौ मई को पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में हुए हिंसक प्रदर्शनों, सैन्य प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों पर हमलों के बाद सरकार ने पीटीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं पर शिकंजा कसना शुरू किया था. जिसके चलते बड़ी संख्या में नेताओं ने पीटीआई से इस्तीफा दे दिया था.  

संगठन के राजनीतिक भविष्य को लेकर स्पष्टता नहीं
अभी इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है कि यह संगठन पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) या पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) जैसे कुछ बड़े राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करेगा या नहीं. इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है कि संगठन पाकिस्तान के चुनाव आयोग से पंजीकरण कराएगा या नहीं.

डॉन अखबार ने रास के हवाले से कहा, ‘एक बात स्पष्ट है कि डेमोक्रेट्स सत्तारूढ़ पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के विरोध के रूप में काम करना जारी रखेगा.’

मेरे समर्थकों पर थोपा जा रहा जर्मनी के नाजी काल का कानून
इस बीच खान ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तानी ‘अंधकार युग’ में जी रहे हैं, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की चुप्पी के बीच अधिकारी उनके समर्थकों के खिलाफ जर्मनी के नाजी काल के कानून का इस्तेमाल कर रहे हैं।

खान ने एक ट्वीट में कहा, ‘आज हम अंधकार युग में जी रहे हैं। पीटीआई समर्थकों के खिलाफ जर्मनी के नाजी काल के कानून का इस्तेमाल किया जा रहा है। कब तक उच्चतम न्यायालय पाकिस्तान की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी से जुड़े किसी भी व्यक्ति के मौलिक अधिकारों के पूर्ण उल्लंघन की अनुमति देगा?’

Trending news