Imran Khan: इमरान खान की बढ़ती जा रही मुश्किलें, बहन समेत इस केस में पेश होने का मिला समन
Advertisement
trendingNow11743543

Imran Khan: इमरान खान की बढ़ती जा रही मुश्किलें, बहन समेत इस केस में पेश होने का मिला समन

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान को 19 जून को एसीई हेडक्वॉर्टर्स में, जबकि उज्मा और उनके पति को एसीई महानिदेशक के सामने पेश होने को कहा गया है. प्रवक्ता ने दावा किया कि एसीई के पास, लैय्या भ्रष्टाचार मामले में खान के शामिल होने के पक्के सबूत हैं.

Imran Khan: इमरान खान की बढ़ती जा रही मुश्किलें, बहन समेत इस केस में पेश होने का मिला समन

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. 625 एकड़ जमीन फर्जी तरीके से औने-पौने दाम पर खरीदने से जुड़े एक मामले में उनको सोमवार को एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन (एसीई) के आगे पेश होने को कहा गया है. एसीई ने कहा कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के लैय्या जिले में भ्रष्टाचार के एक मामले में खान,उनकी बहन उज्मा खान और उनके पति अहद मजीद को समन जारी किया गया है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान को 19 जून को एसीई हेडक्वॉर्टर्स में, जबकि उज्मा और उनके पति को एसीई महानिदेशक के सामने पेश होने को कहा गया है. प्रवक्ता ने दावा किया कि एसीई के पास, लैय्या भ्रष्टाचार मामले में खान के शामिल होने के पक्के सबूत हैं. उन्होंने कहा कि बानी गाला के रेवेन्यू अफसरों पर अवैध जमीन ट्रांसफर करने के लिए दबाव डाला गया. इस्लामाबाद में इसी जगह पर खान का घर है.

फर्जीवाड़े का है आरोप

उज्मा पर जिले में 5,261 कनाल भूमि खरीद में कथित फर्जीवाड़ा करने का आरोप है. इस जमीन की मार्केट वैल्यू करीब छह अरब डॉलर है, जबकि यह महज 13 करोड़ पाकिस्तानी रुपये में खरीदी गई. एसीई ने कहा कि एफआईआर खान कपल के खिलाफ दर्ज की गई है.

प्रवक्ता के मुताबिक, भूमि फर्जी तरीके से 2021-22 में खरीदी गई और उज्मा और मजीद ने अपने नाम पर भूमि का नकली ट्रांसफर किया. उन्होंने कहा कि यह जमीन उस वक्त खरीदी गई, जब एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने ग्रेटर थाल कनाल प्रोजेक्ट के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की थी.

दायर हुई थीं शिकायतें

प्रवक्ता ने कहा कि उज्मा को प्रोजेक्ट के बारे में पहले से जानकारी थी और दंपति ने भूस्वामी को अपनी जमीन उन्हें बेचने के लिए मजबूर किया.भूस्वामियों ने उनकी भूमि जबरन खरीदने के लिए उज्मा और अन्य के खिलाफ शिकायतें दायर की थीं. एसीई ने पिछले हफ्ते कहा था कि संदिग्ध उन स्थानीय लोगों से भूमि हड़पने के लिए राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो वहां कई साल से रह रहे थे. लैय्या जमीन भ्रष्टाचार मामले में खान के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया गया.

पिछले साल अप्रैल में, प्रधानमंत्री पद से उनके बेदखल होने के बाद उनके खिलाफ दर्ज कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 140 से ज्यादा हो गई है. खान के खिलाफ दर्ज मामलों में ज्यादातर आतंकवाद, हिंसा के लिए लोगों को उकसाने, आगजनी, ईशनिंदा, हत्या के प्रयास, भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के हैं.

(इनपुट-एजेंसियां)

Trending news