China: युवक को आते थे Periods! समझता रहा मामूली इंफेक्शन, फिर सामने आया ये सच
Advertisement

China: युवक को आते थे Periods! समझता रहा मामूली इंफेक्शन, फिर सामने आया ये सच

China News: चीन के इस युवक ने सपने में नहीं सोचा था कि जिस बीमारी के इलाज के लिए वो कई सालों से परेशान है वो इसलिए उससे पीड़ित है क्योंकि वो बायोलॉजिकल तौर पर पुरुष नहीं बल्कि महिला है. 

सांकेतिक तस्वीर

Man found biologically female: चीन (China) में एक युवक के साथ हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल उसे अपने बारे में ऐसी सच्चाई पता चली कि उसके होश ही उड़ गए. पेट में दर्द और अक्सर यूरिन में खून आने की जिस समस्या को वो मामूली इंफेक्शन समझ रहा था वो दरअसल कोई संक्रमण नहीं बल्कि पीरियड्स का दर्द और उसी स्थिति में सामने आने वाला घटनाक्रम होता था.

चीन में चौकाने वाला मामला

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 33 साल के इस युवक की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है. यूरिन में कई सालों से आ रही इस प्रॉब्लम को डॉक्टरों ने एक सर्जरी के जरिए दूर किया गया. ये युवक करीब 20 साल से इस समस्या से जूझ रहा था. लेकिन जब लगातार कई दिन तक दर्द नहीं दूर हुआ और ब्लीडिंग भी ज्यादा हुई तो डॉक्टरों ने पूरा मेडिकल चेकअप करने के बाद उसे बताया कि बायोलॉजिकल तौर पर वो पुरुष नहीं बल्कि महिला है. 

ब्लीडिंग की वजह पीरियड्स

डॉक्टरों ने बताया कि उसकी यूरिन से से जो खून आ रहा था वो मासिक-धर्म (Periods) के कारण था. उसके शरीर में महिलाओं के प्रजनन अंग भी मौजूद थे जिनमें गर्भाशय और अंडाशय भी शामिल थे. युवक ने डॉक्टरों से कहा की कि उसके शरीर में मौजूद महिलाओं वाले सभी अंग हटा दिए जाएं. इसके बाद हुए ऑपरेशन में उसे अपनी समस्या का स्थाई समाधान मिल सका.

डॉक्टरों ने घोषित किया था इंटरसेक्स

मेडिकल टेस्ट में सबकुछ साफ होने के बाद इस युवक को इंटरसेक्स (Intersex) घोषित किया गया. गौरतलब है कि वो शख्स जिसके पास पुरुष और महिला, दोनों के प्रजनन अंग होते हैं उसे इंटरसेक्स कहते हैं. ऐसे में अब 

 

 

 

Trending news