China: सुंदर बेटी के लिए घरवालों ने की ऐसी डिमांड, लड़के ने कर ली शादी से तौबा; फिर हुआ ये
Advertisement

China: सुंदर बेटी के लिए घरवालों ने की ऐसी डिमांड, लड़के ने कर ली शादी से तौबा; फिर हुआ ये

China News: चीन के अलग अलग प्रांतों में शादी विवाह की कई रस्में होती हैं. पूर्वी चीन की एक परंपरा की वजह से एक लड़के और लड़की की 8 साल पुरानी रिलेशनशिप टूट गई. क्या है ये अजीबोगरीब मामला आइए जानते हैं.

Photo: SCMP composite

Relation breaks after parents seek high bride price: पूर्वी चीन (China) में एक मंगेतर ने अपने ससुरालवालों की एक हरकत से नाराज होकर अपनी आठ साल पुरानी रिलेशनशिप को तोड़ कर अपनी होने वाली पार्टनर को अलविदा कहा तो बीच बाजार अच्छा खासा बखेड़ा खड़ा हो गया. ये घटनाक्रम शेजियांग प्रांत का है जहां अपनी खूबसूरत बेटी के लिए उसके पिता ने 50 लाख की ब्राइड मनी (Bride Money) मांगी तो नाराज लड़के ने अपना रिश्ता तोड़ने में भलाई समझी. 

ससुर ने मांगे थी 50 लाख की रकम  

'साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अपने होने वाले ससुर की ओर से करीब चार लाख युआन की मांग के बाद इस शख्स ने रिश्ता तोड़ने में ही भलाई समझी क्योंकि ये डिमांड उसकी सोच से करीब दो गुना ज्यादा थी. आपको बताते चलें कि चीन के इस प्रांत में लड़के वाले दहेज नहीं लेते हैं, उल्टा लड़के वालों को शादी से पहले ब्राइड मनी देनी होती है. आज की महंगाई के इस दौर में इस पारंपरिक प्रथा का विरोध जोर पकड़ रहा है. इस प्रथा की वजह से पहले भी कुछ रिश्ते टूट चुके हैं. शेजियांग प्रांत का ये अज्ञात जोड़ा आठ साल के लंबे प्रेम प्रसंग के बाद शादी के रिश्ते में बंधने की तैयारी कर रहा था तभी लड़कीवालों की हाई डिमांड ने रंग में भंग डाल दिया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

चीनी सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम से जुड़ा एक वीडियो ट्रेंड कर रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि प्रेमी और प्रेमिका दोनों एक रेस्टोरेंट में बैठे थे. तभी प्रेमी को ससुरालवालों की डिमांड का पता चलता है तो वह अपनी भावनाओं पर काबू रखते हुए अपने रिश्ते को तोड़ने का ऐलान करता है. अपने होने वाले पति के मुंह से ये बात सुनकर वो फूट-फूट कर रोने लगती है. लड़की कहती है कि उसने सोचा भी नहीं था कि उसके पिता उसके साथ ऐसा करेंगे.

Trending news