Floating Hotel: समुद्र में डूबा 46 साल पुराना जंबो फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, कई मशहूर हस्तियों की कर चुका था मेजबानी
Advertisement
trendingNow11228452

Floating Hotel: समुद्र में डूबा 46 साल पुराना जंबो फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, कई मशहूर हस्तियों की कर चुका था मेजबानी

Hong Kong: कई मशहूर हस्तियों की मेजबानी कर चुका हॉन्गकॉन्ग का मशहूर जंबो फ्लोटिंग रेस्टोरेंट साउथ चाइना सी में डूब गया है. इस रेस्टोरेंट की पैरेंट कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि समुद्र में खराब मौसम की वजह से यह रेस्टोरेंट पलट गया. इसके बाद इसमें पानी भरने लगा.

जंबो रेस्टोरेंट

Hong Kong Jumbo Floating Restaurant: हॉन्गकॉन्ग का मशहूर जंबो फ्लोटिंग रेस्टोरेंट साउथ चाइना सी में डूब गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, समुद्र में खराब मौसम की वजह से जंबो फ्लोटिंग रेस्टोरेंट पलट गया. इसके बाद इसमें पानी भरने से यह डूब गया. इस रेस्टोरेंट की पैरेंट कंपनी एबरडीन रेस्टोरेंट एंटरप्राइजेज ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि, इस हादसे में कोई भी क्रू मेंबर घायल नहीं हुआ है.

कंपनी ने ट्वीट करके दी जानकारी

कंपनी ने ट्विटर पर बताया कि, "दक्षिण चीन सागर में ज़िशा द्वीप से गुजरते समय, जहाज को खराब मौसम का सामना करना पड़ा. प्रतिकूल परिस्थितियों की वजह से जहाज पलट गया और फिर धीरे-धीरे यह समुद्र में डूब गया. इस जहाज की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार कंपनी टोइंग ने इसे डूबने से बचाने की काफी कोशिशें कीं, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सकी." कंपनी का कहना है कि, वह इस हादसे से काफी दुखी है.

महारानी एलिजाबेथ की कर चुका है मेजबानी

यह फ्लोटिंग रेस्टोरेंट कई वर्षों से पर्यटकों के लिए आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहा है. इसे 1976 में खोला गया था और कैंटोनीज़ भोजन (Cantonese food) में अव्वल दर्जे का माना जाता था. यही नहीं यह पिछले कई साल से हॉन्गकॉन्ग का एक ऐतिहासिक और विशिष्ट संस्थान था. इसने क्वीन एलिजाबेथ (queen elizabeth) और  हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज़ (Hollywood Superstar Tom Cruise) जैसी प्रसिद्ध हस्तियों की मेजबानी की थी. कोविड-19 महामारी (covid 19 pandemic) के समय इस रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया था, तब से ये नहीं खुला.

Trending news