China: लाइब्रेरी में पढ़ रहे थे 'प्रेम-ग्रंथ', CCTV में कैद हुए रोमांस के पल
Advertisement

China: लाइब्रेरी में पढ़ रहे थे 'प्रेम-ग्रंथ', CCTV में कैद हुए रोमांस के पल

China Trending News: चीनी सोशल मीडिया पर वहां की एक पब्लिक लाइब्रेरी का वीडियो वायरल हो रहा है. उस वीडियो में एक कपल को लाइब्रेरी में रोमांटिक होते देखा जा रहा है. सार्वजनिक स्थल यानी शिक्षा के इस मंदिर में ऐसे कदाचार को लेकर लोगों में भारी नाराजगी है.

सांकेतिक तस्वीर

China news: इंटरनेट और सोशल मीडिया (Social Media) के युग में लाखों युवा सोशल नेटवर्किंग साइट्स जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टा की दुनिया में खो गए हैं. वहीं ऐसे युवा भी हैं जो संचार क्रांति का इस्तेमाल नॉलेज बढ़ाने के साथ करियर को नई उंचाइयों पर ले जाने के लिए कर रहे हैं. तकनीक के इस दौर में जहां एक क्विक या सर्च में सब जानकारी ऑनलाइन मिल रही है. फिर भी स्टडी और सेल्फ स्टडी करने वाले लोगों में बुक स्टोर में मौजूद किताबों और लाइब्रेरी (library) के प्रति दीवानगी बनी हुई है.

शिक्षा के दूसरे मंदिर में ऐसा नजारा

लाइब्रेरी का अपना अलग महत्व है. आज भी लोग शांति से पढ़ाई करने लाइब्रेरी जाते हैं. वहां किताबों में खोए रहते हैं. लाइब्रेरी देश में हो या विदेश में, सरकारी हो या प्राइवेट बुक स्टोर के स्टडी प्वाइंट्स में दिनभर पढ़ाई करते हैं. यानी साफ है लाइब्रेरी का क्रेज कम नहीं हुआ है. लेकिन हाल ही में चीन की एक लाइब्रेरी अजीबोगरीब वजह से चर्चा में है. यहां परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए एक जोड़ा रोमांस करने लगा. बुकस्टोर के पब्लिक स्टडी स्पेस में लगे कैमरे में उनकी ये हरकत कैद हो गई.

आसपास थे कई स्टूडेंट्स

'सिडनी टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बुक स्टोर का स्टडी स्पेस दो फ्लोर में बंटा है. कपल ने रोमांस के लिए ऊपर का फ्लोर चुना. वहां आगे-पीछे से एक-एक टेबल को पार्टीशन कर दिया गया था लेकिन उसके बगल की स्पेस बिलकुल खुली थी. बस यही से दोनों की हरकत दुनिया के सामने आ गई. वहां लगे सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि जब कपल रोमांस कर रहा था, तब आसपास कुछ स्टूडेंट्स पढ़ रहे थे. चीन की सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया गया तो लोगों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है.

 

Trending news