भगवान गणेश ने बारिश में क्यों नहीं पहना है रेनकोट? बच्चे का सवाल का मां-बाप ने दिया ऐसा जवाब
Advertisement

भगवान गणेश ने बारिश में क्यों नहीं पहना है रेनकोट? बच्चे का सवाल का मां-बाप ने दिया ऐसा जवाब

Why Is Lord Ganesha Not Wearing Raincoat: ऐसे सवालों का सामना करते समय बुजुर्ग अक्सर हंसते-हंसते लोटपोट हो जाते हैं। जब बच्चे कई असुविधाजनक प्रश्न पूछते हैं तो वे उनका ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं.

 

भगवान गणेश ने बारिश में क्यों नहीं पहना है रेनकोट? बच्चे का सवाल का मां-बाप ने दिया ऐसा जवाब

Lord Ganesha Idol Prayer Video: बच्चे सबसे अधिक जिज्ञासु और बुद्धिमान होते हैं. वे दिल के बहुत साफ और सरल हैं. एक स्टडी के अनुसार, जन्म के कुछ शुरुआती वर्षों के दौरान एक बच्चा अपने पूरे जीवनकाल में सीखी गई सभी चीजों में से 90 प्रतिशत सीखता है. बच्चों के पास पहले से दिमाग नहीं होता है और इस कारण से वे अक्सर कई प्रश्न पूछते हैं जो लोगों को चकित कर देते हैं क्योंकि उनके पास उन सरल लेकिन जांच करने वाले प्रश्नों का कोई उत्तर नहीं होता है. ऐसे सवालों का सामना करते समय बुजुर्ग अक्सर हंसते-हंसते लोटपोट हो जाते हैं। जब बच्चे कई असुविधाजनक प्रश्न पूछते हैं तो वे उनका ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं.

बच्चे ने मां-बाप से पूछा ऐसा अजूबा सवाल

इसके अलावा, बच्चों में भगवान गणेश के प्रति विशेष आकर्षण होता है. गणपति बप्पा की अजीब आकृति अक्सर बच्चों को आकर्षित करती है और वे हाथी के सिर वाले भगवान के बारे में और अधिक उत्सुक हो जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो ट्विटर पर सामने आया है जिसमें एक छोटी बच्ची भगवान गणेश से जुड़ा सवाल पूछती नजर आ रही है. वीडियो क्लिप में, छोटी लड़की अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक पार्क में स्थापित भगवान गणेश की एक बड़ी मूर्ति के दर्शन के लिए जाती हुई दिखाई दे रही है. बारिश हो रही है और छोटी बच्ची रेनकोट पहने नजर आ रही है.

भगवान गणेश की बड़ी मूर्ति पर क्यों नहीं है रेन कोट?

भगवान गणेश को प्रणाम करने के बाद, बच्ची को अचानक पता चला कि भगवान गणेश की बड़ी मूर्ति पर रेन कोट नहीं है और वह बारिश में पूरी तरह से भीगे हुए हैं. इसलिए, उसने तुरंत अपने माता-पिता से पूछा, "भगवान गणेश का रेनकोट कहां है?" बच्चे के माता-पिता के पास बच्चे के सिंपल लेकिन चौंका देने वाले सवाल का कोई जवाब नहीं था. वे जवाब ढूंढने और कुछ और कहकर छोटी लड़की का ध्यान भटकाने की कोशिश करते पाए गए. यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है. इसे अब तक 120k से ज्यादा व्यूज और 2236 लाइक्स मिल चुके हैं. ट्विटर पर शेयर की गई वीडियो क्लिप ने कई नेटिजन्स के दिलों को छू लिया है.

 

 

Trending news