Whatsapp Chat Viral: मीटिंग में बिजी था बेटा, मां ने किया मैसेज तो दिया जवाब- सॉरी मम्मी, कोई जरूरी काम? और फिर
Advertisement

Whatsapp Chat Viral: मीटिंग में बिजी था बेटा, मां ने किया मैसेज तो दिया जवाब- सॉरी मम्मी, कोई जरूरी काम? और फिर

Whatsapp Chat: आजकल मोबाइल फोन का जमाना है और जब भी मां को अपने बच्चों की याद आती है तो झट से फोन लगा देती हैं या फिर मैसेज ड्रॉप कर देती हैं. कुछ ऐसा ही व्हाट्सऐप चैट (Whatsapp Chat) पर देखने को मिला.

 

Whatsapp Chat Viral: मीटिंग में बिजी था बेटा, मां ने किया मैसेज तो दिया जवाब- सॉरी मम्मी, कोई जरूरी काम? और फिर

Specially Abled Man Story: अक्सर हम सुनते हैं कि लोग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत करते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग आर्थिक तंगी की वजह से अपने लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाते हैं.  हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए किसी भी कठिन परिस्थितियों का सामना करते हैं. हर किसी की जिंदगी में अलग-अलग परेशानियां हैं और जब वह अपने उड़ान के लिए ऊंची छलांग लगाते हैं तो उन्हें पहले कई कदम पीछे जाना होता है. कुछ ऐसा ही एक दिव्यांग शख्स की कहानी है जिसके सपनों के बारे में सुनकर आप भी बेहद ही प्रेरित हो जाएंगे और बिना तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे. 

आईएएस बनने के लिए दिव्यांग ने किया ऐसा काम

यह कहानी एक विशेष व्यक्ति की है, जो दिव्यांग होने के बावजूद अपनी हिम्मत नहीं हारता और अपने सपनों को पूरा करने के लिए किसी भी मुश्किल का सामना करने को तैयार है. महाराष्ट्र के नागपुर जिले का निवासी सूरज की कहानी को एक फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने दिखलाई. उसके वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह कैसे दिव्यांग साइकिल पर बैठकर 15-15 रुपये में समोसे बेच रहा है. उसका सपना है कि वह एक आईएएस ऑफिसर बने, लेकिन ऊंची उड़ान के लिए उसने अभी से ही मेहनत शुरू कर दी. जैसे ही फूड ब्लॉगर ने उससे पूछा कि वह दिव्यांग होकर भी ऐसी मेहनत क्यों कर रहा है तो वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगा, जो ऑनलाइन वायरल हो गया.

 

 

वीडियो देखकर लोग खूब कर रहे तारीफ

यह वीडियो इंस्टाग्राम में काफी देखा जा रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि सूरज अपनी व्हीलचेयर पर बैठकर 15 रुपये प्रति प्लेट के भाव से समोसा बेच रहा है. यह वीडियो गौरव वासन द्वारा उनके YouTube चैनल "Swad Official" पर शेयर किया गया, जिसके बाद अन्य प्लेटफॉर्म पर भी वायरल हो गया. सूरज ने बताया कि उन्होंने नागपुर विश्वविद्यालय से बीएससी की पढ़ाई पूरी की है, लेकिन उन्हें अच्छी नौकरी नहीं मिली. इसलिए, वे पैसे कमाने के लिए समोसा बेचने का फैसला किया है, ताकि वे अपने सपने को पूरा कर सकें और एक आईएएस अधिकारी बन सकें.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news