मंडप में बैठे दूल्हे से पंडित जी ने पैसों को लेकर कह दी ऐसी बात, दुल्हन के घरवाले उड़ाने लगे मजाक
Advertisement

मंडप में बैठे दूल्हे से पंडित जी ने पैसों को लेकर कह दी ऐसी बात, दुल्हन के घरवाले उड़ाने लगे मजाक

Wedding Video: पंडितजी कुछ ऐसी बातें कह देते हैं, जिसे सुनकर सभी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

 

मंडप में बैठे दूल्हे से पंडित जी ने पैसों को लेकर कह दी ऐसी बात, दुल्हन के घरवाले उड़ाने लगे मजाक

Bride Groom Video: देशभर में पिछले कुछ महीने में हजारों शादियां संपन्न हुईं, लेकिन उनके वीडियो अभी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. शादी में कई तरह की रीति-रिवाज और रस्में होते हैं और सबसे अहम मंडप के नीचे बैठकर पंडित जी के द्वारा सुनाए जाने वाले सात वचन होते हैं, जिन्हें शादी के बाद पति-पत्नी को जीवन भर निभाना होता है. शादी में जब पंडितजी दूल्हा और दुल्हन को वचन समझाने की कोशिश करते हैं तो उनके पास बैठे रिश्तेदार भी काफी मजे से सुन रहे होते हैं. हालांकि, पंडितजी कुछ ऐसी बातें कह देते हैं, जिसे सुनकर सभी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

पंडितजी ने दूल्हे को समझाया जरूरी वचन

इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो में आप देख सकते हैं कि जयमाला के बाद दूल्हा और दुल्हन मंडप में बैठे होते हैं और सामने पंडितजी शादी के वचनों के बारे में डिटेल में बता रहे होते हैं. इस दौरान दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले साथ में बैठे होते हैं. मंत्रोच्चारण करते वक्त पंडितजी समझाते हैं कि आखिर पति और पत्नी का क्या धर्म है. पंडितजी ने दूल्हे से कहा कि जो भी आपकी कमाई है वो तो घर में प्रयोग में होगी, लेकिन जो ये (दुल्हन) कमाई करती है उसपर आपका कोई हक नहीं है. एक ज्ञान और ले लीजिएगा कि दुनिया में किसी से भी उधार लीजिएगा, लेकिन बीवी से उधार बिल्कुल नहीं लीजिएगा. 

 

 

बातें सुनकर हक्के-बक्के रह गए घरवाले

पंडितजी ने आगे कहा कि जो कमाई करेगी दुल्हन वह खुद खर्च करेगी, दूल्हे पर उसका कोई भी हक नहीं है. यह सुनते ही मंडप के पास बैठे सभी नाते-रिश्तेदार हंसने लगते हैं और मजाक उड़ाने लगते हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. दूल्हा और दुल्हन के वीडियो को लोग बड़े ही चाव से देखना पसंद करते हैं. इंस्टाग्राम पर इसे imsudhammishra नाम के यूजर ने अपलोड किया है और अब तक 55 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि लाखों लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news