Lightning Strike Video: तूफान के बीच पेड़ से टकराई बिजली, 6 सेकंड का वीडियो आपको दहला देगा
Advertisement
trendingNow11218867

Lightning Strike Video: तूफान के बीच पेड़ से टकराई बिजली, 6 सेकंड का वीडियो आपको दहला देगा

Viral Video: बिजली गिरने के खतरे से तो हम सभी वाकिफ हैं. यह बात भी सभी जानते होंगे कि जब आसमान में बिजली कड़क रही हो तो पेड़ के नीचे खड़े नहीं होना चाहिए. लेकिन अगर आप ये भूल जाते हैं तो हम एक वीडियो दिखा रहे हैं, जिसे देखकर आप ऐसा कभी नहीं करेंगे. वंडर ऑफ साइंस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है.

पेड़ पर गिरी भयानक बिजली

Lightning Strike Video: बिजली गिरने के खतरे से तो हम सभी वाकिफ हैं. यह बात भी सभी जानते होंगे कि जब आसमान में बिजली कड़क रही हो तो पेड़ के नीचे खड़े नहीं होना चाहिए. लेकिन अगर आप ये भूल जाते हैं तो हम एक वीडियो दिखा रहे हैं, जिसे देखकर आप ऐसा कभी नहीं करेंगे. वंडर ऑफ साइंस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आसमानी बिजली एक बड़े पेड़ के ठीक बीचोबीच टकराती है. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, 'इसलिए तूफान में कभी पेड़ के नीचे खड़ा नहीं होना चाहिए.'

शेयर किए जाने के बाद अब तक इस वीडियो को हजारों लाइक्स और 30 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो को देखकर इंटरनेट यूजर्स शॉक में हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इस पेड़ पर कभी पत्तियां नहीं उगेंगी.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'पेड़ के नीचे खड़ा होना सबसे बुरा है.तूफान के वक्त यह सबसे असुरक्षित जगह है.' ये हादसा किस जगह पर हुआ, फिलहाल यह मालूम नहीं चल पाया है. 

 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

ऐसा नहीं है कि बिजली गिरने की घटना कोई नई बात है. पहले भी ऐसे कई हादसे हो चुके हैं. मई में अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में एक 15 साल की लड़की के घर पर बिजली गिर गई थी. लेकिन वह बच गई. बिजली जियाना स्कारामुज़ो की छोटी उंगली और उसके बाएं पैर से निकल गई. इस घटना में लड़की बच तो गई लेकिन उसका बाद में इलाज किया गया था. मई में ही बिजली गिरने से ओक्लाहोमा में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग का सिंगल टॉयलेट तबाह हो गया था. न्यूजवीक के मुताबिक बिजली गिरने से 10 प्रतिशत लोगों की मौत हो जाती है, आमतौर पर हार्ट अटैक से.

 गुरुग्राम में भी बिजली गिरने से हो चुकी है मौत

12 मई 2021 को गुरुग्राम में एक पेड़ के नीचे खड़े चार लोगों में से एक की मौत हो गई थी. इस घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था. गुरुग्राम के सेक्टर 82 में बारिश से बचने के लिए लोग पेड़ के नीचे छिपे थे. तभी उनके ऊपर बिजली गिरी और वे घायल हो गए. इलाज के दौरान एक शख्स ने दम तोड़ दिया था. 

Trending news