Potable Home: किसी आलीशान बंगले से कम नहीं ये चलता फिरता घर, इनोवेशन देखकर हक्के-बक्के हुए लोग
Advertisement
trendingNow11529277

Potable Home: किसी आलीशान बंगले से कम नहीं ये चलता फिरता घर, इनोवेशन देखकर हक्के-बक्के हुए लोग

New Innovation: इसका एक वीडियो सामने आया है. इसमें दिखाया गया है कि पहले तो यह दिखने में एकदम छोटा सा लग रहा है लेकिन इसको जब कई लोगों ने मिलकर खोलना शुरू किया तो यह धीरे-धीरे एक आलीशान बंगले में बदलता चला गया. लोग हैरान रह गए कि ऐसा कैसे संभव हो गया.

Potable Home: किसी आलीशान बंगले से कम नहीं ये चलता फिरता घर, इनोवेशन देखकर हक्के-बक्के हुए लोग

Luxurious Bungalow: घर खरीदना किसी का भी सपना होता है इसके लिए लोग अपने जीवन की तगड़ी जमा पूंजी खर्च करते हैं. कई बार उन्हें सफलता मिलती है और कई बार असफल होते हैं. इसी बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो घर खरीदने वालों के लिए किसी सपने जैसा साबित हो सकता है. इसे पोर्टेबल होम कहा जा रहा है.

पांच सौ वर्ग फुट का फोल्डेबल घर
दरअसल, इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने शेयर किया है. हाल ही में आनंद महिंद्रा ने भी इसे शेयर करते हुए लिखा कि करीब 40 लाख रुपए में पांच सौ वर्ग फुट का फोल्डेबल घर है. यह संभवत: भारत में इससे भी सस्ते में निर्मित किया जा सकता है. उन्होंने यह भी लिखा कि आपदा के बाद बनाए जाने वाले आश्रयों के यह बिल्कुल सही है.

देखते ही देखते एक आलीशान बंगला बन गया
वीडियो में दिख रहा है कि एक ट्रक जैसी गाड़ी पर इस पोर्टेबल घर को कुछ लोग लेकर आ रहे हैं और एक जगह पर खड़े कर दे रहे हैं. इसके बाद सीढ़ी और अन्य चीजों को लगाकर इसे एक-एक करके खोला जा रहा है. कुछ लोग इसकी दीवार को बढ़ा रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसके अंदर वाले हिस्से को भी बढ़ा रहे हैं. कुछ ही देर में यह देखते ही देखते एक आलीशान बंगले में बदल गया.

कई सारी सुविधाएं दिख रही हैं
इस घर के अंदर कई सारी सुविधाएं दिख रही हैं जो किसी भी लग्जरी घर में होती हैं. इतना ही नहीं हैरानी की बात यह है कि घर में सुख सुविधा वाली सभी चीज मौजूद दिख रही हैं. बेडरूम से लेकर किचन तक के कमरे एकदम फ्रेश दिख रहे हैं. जैसे ही इसका वीडियो सोशल मीडिया पर आया, लोग इसके बारे में चर्चा करने लगे और कुछ लोगों ने कहा कि भारत के लिए यह बहुत जरूरी चीज साबित हो सकती है.

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news