बिना हेलमेट मजे से गाड़ी चला रही थी महिला पुलिसकर्मी, शख्स ने फोटो खींचकर पुलिस से पूछा- अगर हम होते तो...
Advertisement

बिना हेलमेट मजे से गाड़ी चला रही थी महिला पुलिसकर्मी, शख्स ने फोटो खींचकर पुलिस से पूछा- अगर हम होते तो...

Mumbai Police: क्या होगा अगर कोई पुलिस अधिकारी यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाता है? बिना हेलमेट स्कूटी चलाती दो महिला पुलिसकर्मियों की एक तस्वीर वायरल हो रही है. महिला पुलिसकर्मियों द्वारा इस "यातायात नियम के उल्लंघन" ने इंटरनेट पर इस बहस को छेड़ दिया.

 

बिना हेलमेट मजे से गाड़ी चला रही थी महिला पुलिसकर्मी, शख्स ने फोटो खींचकर पुलिस से पूछा- अगर हम होते तो...

Women Police Driving Without Helmet: इसमें कोई दो राय नहीं है कि दोपहिया वाहन चलाते समय सभी को हेलमेट पहनना चाहिए. हेलमेट नहीं पहनने पर आम लोगों को भारी जुर्माना लग सकता है. लेकिन क्या होगा अगर कोई पुलिस अधिकारी यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाता है? बिना हेलमेट स्कूटी चलाती दो महिला पुलिसकर्मियों की एक तस्वीर वायरल हो रही है. महिला पुलिसकर्मियों द्वारा इस "यातायात नियम के उल्लंघन" ने इंटरनेट पर इस बहस को छेड़ दिया है कि क्या कानून केवल जनता के लिए है, अधिकारियों के लिए नहीं?

बिना हेलमेट के गाड़ी चला रही महिला पुलिसकर्मी की तस्वीर वायरल

यह घटना एक ट्विटर यूजर द्वारा उजागर की गई जिसने तस्वीर शेयर करते हुए अधिकारियों से सवाल किया कि अगर आम लोग बिना हेलमेट के बाइक चलाना शुरू कर देंगे तो उनकी क्या प्रतिक्रिया होगी. इसके बाद मुंबई ट्रैफिक पुलिस के आधिकारिक अकाउंट ने पोस्ट पर जवाब दिया. तस्वीर में अधिकारियों के चेहरे तो नहीं दिख रहे, लेकिन महिला पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है. तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए यूजर्स ने वाहन संख्या का उल्लेख किया और अधिकारियों को टैग करते हुए पूछा कि क्या यह "यातायात नियम उल्लंघन" के योग्य है.

 

 

पोस्ट पर मुंबई पुलिस ने पूछे ऐसे सवाल

तस्वीर के साथ राहुल बर्मन नाम के यूजर ने ट्वीट किया, "MH01ED0659. क्या होगा अगर हम इस तरह यात्रा करते हैं? क्या यह यातायात नियम का उल्लंघन नहीं है?” अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए ट्विटर यूजर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और मुंबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को टैग किया. राहुल के ट्वीट का जवाब देते हुए, मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने कमेंट बॉक्स में सटीक स्थान के बारे में पूछा कि उन्होंने यह तस्वीर क्लिक की ताकि सही अधिकारी हस्तक्षेप कर सकें. इसके जवाब में राहुल ने खुलासा किया कि यह "ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे (दादर)" पर हुआ था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news