महिला से हिंदी में बात करता है ये तोता, मजेदार अंदाज में मम्मी से कहा- गर्मा-गरम चाय दे दो; देखें Video
Advertisement
trendingNow11221471

महिला से हिंदी में बात करता है ये तोता, मजेदार अंदाज में मम्मी से कहा- गर्मा-गरम चाय दे दो; देखें Video

Parrot Viral Video: लाल रंग के तोते की आवाज सुनकर इंटरनेट यूजर्स बेहद ही प्रफुल्लित हो गए. इस नए वीडियो को देखने के बाद नेटिजन्स ने भी बेहद मजेदार रिएक्शन दिए, क्योंकि तोता फर्राटेदार हिंदी बोल रहा है और चाय की डिमांड कर रहा है.

महिला से हिंदी में बात करता है ये तोता, मजेदार अंदाज में मम्मी से कहा- गर्मा-गरम चाय दे दो; देखें Video

Parrot Viral Video: इंटरनेट पर जानवरों और पक्षियों के वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं, जो लोगों के दिलों को काफी सुकून देते हैं. कई बार ये जीव ऐसी हरकतें कर बैठते हैं, जिसे देखकर लोगों के होश ही उड़ जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक तोते का वीडियो काफी देखा जा रहा है, जिसमें वह एक महिला से हिंदी में बात कर रहा है. लाल रंग के तोते की आवाज सुनकर इंटरनेट यूजर्स बेहद ही प्रफुल्लित हो गए. इस नए वीडियो को देखने के बाद नेटिजन्स ने भी बेहद मजेदार रिएक्शन दिए, क्योंकि तोता फर्राटेदार हिंदी बोल रहा है और चाय की डिमांड कर रहा है.

हिंदी में बात करता हुआ नजर आया तोता

जैसा कि आप जानते हैं कि तोते मानव भाषण की नकल करने में सक्षम हैं. तोते का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है. लेकिन यह कोई साधारण बात करने वाला तोता नहीं है, क्योंकि यह पक्षी न केवल बातों को दोहराता है बल्कि उनसे बातचीत भी करता है. भारत में कई परिवार विदेशी तोते को पालना पसंद करते हैं. वीडियो में, हम एक ऐसा तोता देखते हैं- एक बकबक करने वाली नस्ल (Chattering Lory Breed) है.

महिला से कुछ इस अंदाज में मांगा चाय

वीडियो में, तोते को एक छोटे खाट पर बैठे हुए और अपनी आवाज में 'मम्मी' चिल्लाते हुए देखा जा सकता है. प्यारा तोता किसी भी अन्य भारतीय बच्चों की तरह एक मम्मी को बुलाने की कोशिश कर रहा है. महिला को भी पीछे से पक्षी को जवाब देते हुए सुना जा सकता है, 'आई बेटा'. फिर तोता उससे दो मिनट से अधिक समय तक हिंदी में बात करता है. 

वायरल वीडियो यहां देखें:

 

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने कुछ दिन पहले शेयर किया था. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'बात करने का अलग ही मजा होता है, जब कोई इतनी आत्मीयता से संवाद करता है. यह खूबसूरत और मासूम वार्तालाप सुनकर लगता है काश हम सभी जीवों से ऐसे ही बात कर सकते.' इस वीडियो को 56 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा.

Trending news