Optical Illusion: इस तस्वीर में कितने हाथी पानी पी रहे हैं? सही जवाब 4 बिल्कुल भी नहीं
Advertisement
trendingNow11486075

Optical Illusion: इस तस्वीर में कितने हाथी पानी पी रहे हैं? सही जवाब 4 बिल्कुल भी नहीं

Optical Illusion Challenge: अगर आप सोच रहे हैं कि इस तस्वीर में कुल 4 हाथी हैं तो यही ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर है. आपको अपने बुद्धि-विवेक के माध्यम से यह पता लगाना है आखिर इस तस्वीर में कितने हाथी मौजूद हैं.

 

Optical Illusion: इस तस्वीर में कितने हाथी पानी पी रहे हैं? सही जवाब 4 बिल्कुल भी नहीं

Optical Illusion Test: इंटरनेट पर इन दिनों अनगिनत ऑप्टिकल इल्यूजन हैं, जिनमें से कई को सॉल्व करने में काफी मजेदार लगता हैं. हालांकि, कुछ तस्वीरों को देखने के बाद लोगों के सिर घूम जाता है. ऑप्टिकल इल्यूजन में कई सारे चीजें आती हैं, जैसे कि छिपे हुए जीव को ढूंढना, पहेलियां, ब्रेन टीजर और बहुत कुछ. इन ट्रिक्स का मुख्य उद्देश्य आपकी बुद्धि और फोकस के स्तर का मूल्यांकन करना है. इन ऑप्टिकल इल्यूजन को हर कोई समझ नहीं पाता. इस प्रैक्टिस से लोग अपनी ऑब्जर्वेशन स्किल में सुधार कर सकते हैं. क्या आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन में नदी के किनारे खड़े हाथियों की संख्या की गिनती कर सकते हैं? इसमें हाथियों के झुंड को एक नदी के किनारे से पानी पीते हुए देखा जा सकता है.

तस्वीर में कितने हाथी हैं मौजूद?

ज्यादातर लोग इस हैरान कर देने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन से चकित हैं, जिसमें तीन विशाल हाथियों को बहती नदी से पानी पीते हुए दिखाया गया है जबकि पास में एक हाथी का बच्चा भी मौजूद है. सॉल्यूशन जानने के लिए आपको तस्वीर को गौर से देखना चाहिए. अगर आप सोच रहे हैं कि इस तस्वीर में कुल 4 हाथी हैं तो यही ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर है. आपको अपने बुद्धि-विवेक के माध्यम से यह पता लगाना है आखिर इस तस्वीर में कितने हाथी मौजूद हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन को कई लोगों ने हल करने की कोशिश की, लेकिन ज्यादातर लोग असफल रहें. समाधान बताने से पहले हम आपको एक संकेत देते हैं- हो सकता है कि आप तस्वीर में पांचवें हाथी को भी देख पाएं.

सही जवाब 4 बिल्कुल भी नहीं है

यदि आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको समाधान मिल जाएगा. यदि आप तस्वीर के निचले हिस्से को देखते हैं तो आप दो बड़े हाथियों के पैरों के बीच एक हाथी के बच्चे के सिर को देख सकते हैं. इस कन्फ्यूज कर देने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन का सही जवाब सात है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर सात कैसे हो सकता है तो आपको जवाब के लिए एक वीडियो दिखलाते हैं जिसे देखकर आपको यह समझ आ जाएगा कि कुल कितने हाथी मौजूद थे.

देखें वीडियो-

 

 

इस ऑप्टिकल इल्यूजन का पूरा वीडियो 70 सेकंड तक चलता है. पूरा वीडियो देखने के बाद आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे. ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में पहले चार हाथी पानी पीते नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर आपको पांचवां हाथी नजर आएगा और फिर धीरे-धीरे कुल सात हाथी नजर आएंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news