King Cobra के काटने से हो जाती मौत! शख्स को आखिरी सेकेंड में जूते के अंदर दिख गया सांप; और फिर
Advertisement
trendingNow11394356

King Cobra के काटने से हो जाती मौत! शख्स को आखिरी सेकेंड में जूते के अंदर दिख गया सांप; और फिर

King Cobra In Shoe: सांप किसी के भी घर में जाकर छिप जाते हैं और फिर आप जब उन्हें देखते हैं तो सिट्टी-पिट्टी गुल हो जाती है. ये खौफनाक सरीसृप किसी तरह अपना रास्ता खोज सकते हैं.

 

King Cobra के काटने से हो जाती मौत! शख्स को आखिरी सेकेंड में जूते के अंदर दिख गया सांप; और फिर

King Cobra Viral Video: कहने की जरूरत नहीं है, किंग कोबरा (King Cobra Attack) बेहद ही जहरीले जीव हैं. हालांकि, सांप अक्सर गुपचुप तरीके से किसी कोने और बिल में जाकर बैठ जाते हैं. हालांकि, वह खुद को इतनी चतुराई से छिपाने में सक्षम हैं, जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते. सांप किसी के भी घर में जाकर छिप जाते हैं और फिर आप जब उन्हें देखते हैं तो सिट्टी-पिट्टी गुल हो जाती है. ये खौफनाक सरीसृप किसी तरह अपना रास्ता खोज सकते हैं. इसी तरह की घटना में, मैसूर में एक आदमी के जूते के अंदर एक विशाल किंग कोबरा (King Cobra) पकड़ा गया.

अचानक जूते के अंदर से निकल आया किंग कोबरा

घटना उस समय हुई जब एक व्यक्ति अपने जूते पहनने वाला था और तभी उसने देखा कि जूते के अंदर एक सांप बैठा हुआ है. उस शख्स के हलक में जान आ गई थी, लेकिन आखिरी वक्त पर उसने अपने पैर पीछे कर लिये. ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि कोबरा किसी के द्वारा छड़ी से हिलाने पर आक्रामक रूप से जूते से बाहर निकल आता है. अचानक से बाहर आए कोबरा को देखकर आस-पास खड़े लोग सहम से गए. आप वीडियो में बैकग्राउंड से औरतों के चिल्लाने की आवाजें सुन सकते हैं. वीडियो में दिए गए इनपुट के मुताबिक, यह घटना कर्नाटक राज्य के मैसूर जिले से है.

 

 

ठंडी जगहों पर छिपकर बैठ जाते हैं सांप

जूते के अंदर से सांप निकलने की घटना पहले भी हो चुकी है. हालांकि, लोगों को बारिश व ठंडे वाली जगहों पर थोड़ा सतर्क रहना चाहिए. सांप ऐसी जगहों पर जाकर बैठ जाते हैं, जिनके बारे में आप आसानी से पता नहीं लगा सकते. सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे वीडियो मौजूद हैं, जिसे देखकर आप सहम जाएंगे. बता दें कि सबसे जहरीले में से एक किंग कोबरा (King Cobra) भी ऐसे सभी सांपों में सबसे लंबा है. कोबरा की इस किस्म की अधिकतम लंबाई 5.85 मीटर होती है. किंग कोबरा का जहर (King Cobra Venom) अत्यधिक न्यूरोटॉक्सिक होता है और इसके काटने के 15 मिनट के भीतर इंसान की मौत हो सकती है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news