Wildlife: जब ड्रैगन ने हिरण को शिकार बनाने में लगाई जी जान! वायरल Video देख रोमांच से भर जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow11417786

Wildlife: जब ड्रैगन ने हिरण को शिकार बनाने में लगाई जी जान! वायरल Video देख रोमांच से भर जाएंगे आप

Jungle Fight: मॉनिटर छिपकली परिवार के कोमोडो ड्रैगन (Komodo Dragon) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है. इस खतरनाक जानवर ने एक मासूम हिरण (Deer) पर हमला बोल दिया और फिर...

Wildlife: जब ड्रैगन ने हिरण को शिकार बनाने में लगाई जी जान! वायरल Video देख रोमांच से भर जाएंगे आप

Shocking Video: दुनिया में बहुत से ऐसे जीव हैं, जिनकी उपस्थिति कम ही नजर आती है. ऐसे में लोग इन जीवों (Creatures) को देखकर अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाते हैं. ऐसा ही एक जानवर है कोमोडो ड्रैगन. कोमोडो ड्रैगन या कोमोडो मॉनिटर, छिपकलियों (Lizards) की प्रजाति में सबसे बड़े होते हैं. ये मॉनिटर छिपकली की एक ऐसी प्रजाति (Species) है जो इंडोनेशियाई द्वीपों में पाई जाती है.

हिरण पर आई मुसीबत

इस वीडियो में एक विशाल कोमोडो ड्रैगन को हिरण पर हमला (Attack) बोलते हुए देखा जा सकता है. वैसे जंगल में सर्वाइव करने के लिए सिर्फ एक ही नियम है और वो ये है कि जो ज्यादा ताकतवर (Strong) है, उसी का सिक्का चलता है. इस मामले में हिरण कमजोर नजर आ रहा है. पहले आप भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

पानी के अंदर दोनों जानवर

आपको बता दें कि ये विशाल छिपकली अगर एक बार किसी जानवर के पीछे पड़ जाती है तो उसे मौत के घाट (Death) उतारकर ही छोड़ती है. हिरण अपनी जान बचाने के लिए फुर्ती से पानी के अंदर चला जाता है. वीडियो देखकर ये पता नहीं चल पाया कि हिरण (Deer) जिंदगी की बाजी जीता या फिर इस छिपकली का शिकार बन गया. हालांकि पानी में हिरण की रफ्तार देखकर तो यही लगता है कि ये कोमोडो ड्रैगन (Komodo Dragon) से नहीं बच पाया होगा. 

वीडियो हुआ वायरल 

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को कई बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं महज कुछ ही सेकेंड के इस वीडियो को हजारों लोगों (Social Media Users) ने लाइक भी किया है. कमेंट सेक्शन में कुछ लोग रोमांच (Thrill) से भर गए तो कुछ लोगों को बेचारे हिरण पर तरस आने लगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news