Space: अंतरिक्ष में भी नए साल का जश्न, देखिए जीरो ग्रैविटी में कैसे हुई आतिशबाजी!
Advertisement

Space: अंतरिक्ष में भी नए साल का जश्न, देखिए जीरो ग्रैविटी में कैसे हुई आतिशबाजी!

Happy New Year: रूस के तीन एस्ट्रोनॉट्स सर्गेई प्रोकोपिएव, एना किकिना और दिमित्री पेटेलिन ने नए साल का स्वागत करने के लिए इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन को सजाया है.  इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन रूस के एस्ट्रोनॉट्स ने जीरो ग्रैविटी में डेकोरेशन किया गया. इसकी कई तस्वीरें सामने आई हैं.

Space: अंतरिक्ष में भी नए साल का जश्न, देखिए जीरो ग्रैविटी में कैसे हुई आतिशबाजी!

International Space Station: पूरी दुनिया में नए साल की धूम मची हुई है. लोग एक-दूसरे को नए साल 2023 की शुभकामनाएं देते हुए और इसकी खुशी में नाचते हुए दिखाई दिए. नए साल2023 की शुरुआत के मौके पर दुनियाभर के कई शहरों में कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसी कड़ी में अंतरिक्ष में भी नए साल के जश्न का माहौल है.

जीरो ग्रैविटी में डेकोरेशन
दरअसल, रूसी एस्ट्रोनॉट्स ने स्पेस में नए साल का जश्न मनाया है. रूस के तीन एस्ट्रोनॉट्स सर्गेई प्रोकोपिएव, एना किकिना और दिमित्री पेटेलिन ने नए साल का स्वागत करने के लिए इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन को सजाया है.  इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन रूस के एस्ट्रोनॉट्स ने जीरो ग्रैविटी में डेकोरेशन किया गया. इसकी तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं.

नए साल की पार्टी
उधर चीन, अमेरिका से लेकर फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया तक नए साल की पार्टी लोगों ने की. रात 12 बजे कई जगह आतिशबाजी भी हुई, जिससे आसमान में रोशनी छा गई और खूबसूरत नजारा दिखा. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में नए साल यानी 2023 का जश्न मनाया गया. इस दौरान ऑकलैंड के सबसे फेमस स्काई टॉवर को जगमगाती लाइट्स से सजाया गया.

बता दें कि उधर कोविड संकट के बावजूद चीन में न्यू ईयर 2023 का जश्न जोर-शोर से मनाया गया. लोग पार्टी के दौरान बहुत खुश नजर आए और एक-दूसरे के साथ सेल्फी लेते हुए दिखे. लोग न्यू ईयर 2023 की पार्टी के दौरान फ्लाइंग बैलून भी आसमान में छोड़ते हुए नजर आए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news