चीन की ये लड़की खतरनाक जीव को पकाकर खा गई, वीडियो सामने आया..होगी अरेस्ट!
Advertisement

चीन की ये लड़की खतरनाक जीव को पकाकर खा गई, वीडियो सामने आया..होगी अरेस्ट!

Food Blogger: इसका एक बेहद डरावना वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि एक लड़की अपने कई साथियों के साथ मिलकर इस खतरनाक मछली को पकाती है, ग्रिल करती है और फिर उसमें मसाला डालकर उसको खाती नजर आ रही है. हालांकि यह सब करना उसे बहुत भारी पड़ रहा है.

चीन की ये लड़की खतरनाक जीव को पकाकर खा गई, वीडियो सामने आया..होगी अरेस्ट!

Eating Great White Shark: हाल ही में पूरी दुनिया कोरोनावायरस के कहर से किसी तरह बच पाई है. इसके चलते दुनिया को काफी ज्यादा नुकसान हुआ लेकिन लोग अभी भी गलत हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी कड़ी में चीन की एक लड़की ने कुछ ऐसी हरकत कर दी जिससे लोग भड़क गए. इस लड़की ने एक खतरनाक जीव को ना सिर्फ मारा बल्कि उसे भून कर ही खा गई.

सफेद शार्क मछली को पकड़कर खाया
दरअसल, यह घटना चीन से जुड़ी एक फूड ब्लॉगर की है. इस फूड ब्लॉगर का नाम जिन बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लड़की ने खतरनाक सफेद शार्क मछली को पकड़कर उसे खाया है. इसके लिए उसने बकायदा प्लान किया और अपने कुछ साथियों के साथ इस घटना को अंजाम दिया. हैरानी की बात यह है कि उसने इस पूरी घटना की वीडियो भी पोस्ट किया है.

साथी भी मछली को खाते हुए दिख रहे
वीडियो में दिख रहा है कि उसके साथ दो-तीन और लोग भी मौजूद हैं, जो उसकी मदद कर रहे हैं. वह पहले पूरी मछली को पकाती है और उसके बाद उसे ग्रिल करती है. जब वह मछली अच्छी तरह से भून ली जाती है तो वह लड़की उसे काटकर खाती है. वीडियो में उसके साथी भी मछली को खाते हुए दिख रहे हैं. वे सब काफी खुश नजर आ रहे हैं.

15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया
जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, लोग लड़की के ऊपर भड़क गए. लोगों ने इसकी शिकायत भी कर दी. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस लड़की के ऊपर करीब 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. यह भी बताया जा रहा है कि अगर इस लड़की की शिकायत कई अन्य जगहों पर की गई तो यह लड़की अरेस्ट भी हो सकती है.

वाइल्ड एनिमल प्रोटेक्शन नियम का उल्लंघन
एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना में लड़की ने चीन के वाइल्ड एनिमल प्रोटेक्शन लॉ के नियम का उल्लंघन किया है. यह एक ऐसा नियम है जिसके साथ कुछ सीमाएं निर्धारित की गई है. इसके तहत कुछ वन्यजीव की प्रजातियों के कमर्शियल व्यापार पर रोक लगी हुई है. लड़की ने इस मामले में इन सीमाओं का उल्लंघन किया है जिसके चलते हो अरेस्ट हो सकती है.

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news