Girl Child: घर में हुई बेटी तो किया ऐसा ग्रैंड वेलकम, वीडियो देख दिल हो जाएगा खुश
Advertisement
trendingNow11292462

Girl Child: घर में हुई बेटी तो किया ऐसा ग्रैंड वेलकम, वीडियो देख दिल हो जाएगा खुश

Baby Welcome: सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख आपकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहेगा. आप भी इस नए भारत (India) की नई सोच पर गर्व करेंगे. इस वीडियो में घर में पैदा हुई बच्ची का ग्रैंड वेलकम (Grand Welcome) किया जा रहा है.

प्रतीकात्मक फोटो

Social Media Viral: भारत में अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लड़के के पैदा होने पर खुशियां मनाई जाती हैं. बच्चे का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया जाता है. लेकिन अगर लड़की पैदा (Born) होती है तो आज भी कुछ जगहों पर लड़कियों की पैदाइश को उतनी खुशी से नहीं मनाया जाता है. कुछ जगहों पर महिला की जांच कराकर पता किया जाता है कि गर्भ में लड़का है या लड़की. अगर लड़की होती है तो महिला का जबरन गर्भपात (Abortion) भी करवा दिया जाता है. लेकिन अब बहुत से अच्छे बदलाव देखने को मिल रहे हैं. 

बच्ची का किया स्वागत

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो भारत के बिहार (Bihar) राज्य का है. इस वीडियो को देखकर आपका दिल बाग-बाग हो जाएगा. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस जबरदस्त वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

बैंड-बाजों के साथ हुआ गृह प्रवेश

इस वीडियो के कैप्शन (Caption) में लिखा हुआ है कि घर में बेटी पैदा हुई तो परिवार वालों ने बच्ची और मां को डोली में बिठाकर ढोल-नगाड़ों के बीच गृह प्रवेश कराया. सारण के एकमा की तस्वीर. इस नजारे को देखकर कई सोशल मीडिया यूजर्स खुद को प्रतिक्रिया (Reactions) देने से नहीं रोक पा रहे हैं. महज 56 सेकेंड के इस वीडियो ने कई लोगों का दिल जीत लिया है.

वीडियो हो रहा वायरल

ये वीडियो खूब व्यूज बटोर रहा है. आपको बता दें कि इस वीडियो को 81 हजार बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं 5 हजार से भी ज्यादा लोगों (Social Media Users) ने वीडियो को लाइक भी किया है. कुछ लोगों ने इसे ढोंग करार दिया तो कुछ लोगों ने महिला और बच्ची को लकी (Lucky) बताया. कमेंट सेक्शन में लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया देते दिखाई दिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news