Protest: गोंद लगाकर हाथों को सड़क से चिपका रहे लोग, इस देश में शुरू हुआ भयंकर आंदोलन..कारण भी जान लीजिए
Advertisement
trendingNow11666411

Protest: गोंद लगाकर हाथों को सड़क से चिपका रहे लोग, इस देश में शुरू हुआ भयंकर आंदोलन..कारण भी जान लीजिए

Protesters: प्रदर्शनकारियों ने बड़े ही अजीब तरीके से प्रदर्शन किया है. इन कार्यकर्ताओं ने सोमवार की सुबह जर्मनी की राजधानी बर्लिन की सड़कों को पूरी तरह ठप कर दिया. उनके इस कार्यक्रम से यहां तक कि सड़क पर चलने वाले ड्राइवर भी परेशान दिखे. 

Protest: गोंद लगाकर हाथों को सड़क से चिपका रहे लोग, इस देश में शुरू हुआ भयंकर आंदोलन..कारण भी जान लीजिए

Climate Change in Germany: जर्मनी में तमाम प्रदर्शनकारी लंबे समय से प्रोटेस्ट कर रहे हैं. वे लगातार अनोखे तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने जो कर दिखाया उससे ना सिर्फ जर्मनी की सरकार नाराज नजर आई, बल्कि सड़क पर चलने वाले लोग भी काफी परेशान दिखे हैं. हालत यह हो गई कि राजधानी बर्लिन की कई सड़कों को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया गया है.

हाथों को सड़क पर चिपका रहे

दरअसल, जर्मनी में जलवायु परिवर्तन को लेकर तमाम प्रदर्शनकारी तरह-तरह के प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में हाल ही में कई प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठकर अनोखा प्रदर्शन करने लगे. उन्होंने अपने हाथों में ग्लू यानी कि गोंद चिपकाया हुआ है. और वे इसे चिपकाकर हाथों को सड़क पर चिपका रहे हैं ताकि जब उनको कोई उठाने आए तो वे सड़क से चिपके रहें. 

सड़क से चिपके हुए नजर आ रहे

हाल ही में इस आंदोलन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं. इसमें दिख रहा है कि प्रदर्शनकारियों को पुलिस उठाती हुई दिख रही है, जबकि वह सड़क से चिपके हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने हाथों में ग्लू यानी कि गोंद लगाई हुई है और हाथों को सड़क से चिपकाते हुए नजर आ रहे हैं.

अनोखे किस्म का प्रदर्शन

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिकइस प्रदर्शनकारियों ने जलवायु परिवर्तन की ओर दुनिया का ध्यान लाने के लिए उन्होंने अनोखे किस्म का प्रदर्शन किया है. तमाम कार्यकर्ताओं ने पूरी राजधानी की सड़कों पर अपना हाथ चिपका लिया है. इसमें से तमाम सदस्य लास्ट जेनरेशन नामक ग्रुप के बताए जा रहे हैं. इन लोगों ने पिछले एक साल में जर्मनी में कई बार इस तरह का प्रदर्शन किया है. वे एक बार फिर ऐसा करते हुए नजर आ रहे हैं.

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तरह के प्रदर्शन के बाद कंजर्वेटिव नेताओं ने अतिवाद का आरोप लगाया है. उधर सड़कों को ब्लॉक करने के बाद कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार के पास हमारी आजीविका के विनाश को रोकने की कोई योजना नहीं है. इसलिए हम अब विरोध कर रहे हैं. फिलहाल प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस के अधिकारी सड़क पर सक्रिय हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news