सिर्फ चार साल के बच्चे ने क्लास की लड़की को गिफ्ट किए सोने के दो बिस्किट
Advertisement
trendingNow12051434

सिर्फ चार साल के बच्चे ने क्लास की लड़की को गिफ्ट किए सोने के दो बिस्किट

Viral News In China: बच्चों को तो आप जानते ही हैं, वो अपनी पेंसिल, चॉकलेट या फिर अपना कोई पसंदीदा खिलौना ज़रूर किसी दोस्त के साथ बांट लेते हैं. लेकिन चीन में एक 4 साल के बच्चे ने तो सबको हैरान कर दिया. उसने अपने किंडरगार्टन की एक लड़की दोस्त को तोहफे में 20 तोले सोना दे दिया.

 

सिर्फ चार साल के बच्चे ने क्लास की लड़की को गिफ्ट किए सोने के दो बिस्किट

Gold Biscuits: बच्चों की दोस्ती के बारे में आपने जरूर बहुत सारी प्यारी और मनमोहक कहानियां सुनी होंगी. उनके मासूम हरकतें और हंसी-ठहाके देखकर तो दिन बन जाता है. लेकिन कभी-कभी ये छोटे बच्चे कुछ ऐसा कर देते हैं जिसका अंजाम बड़ा हो सकता है. ऐसा ही एक वाकया हुआ चीन में एक परिवार के साथ. बच्चों को तो आप जानते ही हैं, वो अपनी पेंसिल, चॉकलेट या फिर अपना कोई पसंदीदा खिलौना ज़रूर किसी दोस्त के साथ बांट लेते हैं. लेकिन चीन में एक 4 साल के बच्चे ने तो सबको हैरान कर दिया. उसने अपने किंडरगार्टन की एक लड़की दोस्त को तोहफे में 20 तोले सोना दे दिया.

छोटे बच्चे ने क्लास की लड़की को दिया इतना महंगा गिफ्ट

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. 20 तोले सोना यानी दो सोने की बिस्किट. सोचिए, इतना सोना एक छोटा बच्चा अपने दोस्त को दे रहा है. ये वाकया चीन के एक शहर में हुआ. दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, ये वाकया चीन के सिचुआन प्रांत में हुआ. वहां किंडरगार्टन में पढ़ने वाले एक छोटे लड़के को अपनी एक दोस्त से इतना प्यार हो गया कि वो उनके साथ जिंदगी भर रहने का सपना देखने लगा. अपने प्यार का इजहार करने के लिए वह अपने घर से दो सोने के बिस्किट उठा लाया, दोनों ही 100-100 ग्राम के हैं. लड़की जब ये बिस्किट लेकर घर पहुंची और अपने माता-पिता को दिखाए तो वो हैरान रह गए.

बच्चों के पैरेंट्स ने की आपस में बातचीत

इस कहानी में एक नया मोड़ आया. लड़की के माता-पिता ने चौकसी दिखाते हुए सीधे लड़के के माता-पिता से बात की और उन्हें सारी सच्चाई बता दी. लड़के के माता-पिता ने भी खुलकर कहा कि उन्होंने अपने बेटे को बताया था कि वो सोने के बिस्कुट उसकी होने वाली पत्नी के लिए रखे हैं. मगर उन्हें कभी ये उम्मीद नहीं थी कि उनका बेटा ये सोने के बिस्कुट बिना बताए किसी लड़की को दे देगा. ये वाकया अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बच्चों को तोहफे देना अच्छा जरूर है, लेकिन उनकी अहमियत समझाना भी जरूरी है. हमें उन्हें ये बताना चाहिए कि इतने कीमती सामान को बिना सोचे-समझे किसी को नहीं देना चाहिए.

Trending news