क्या आप भी पत्नी का मजाक बनाते हैं? बीमार पति के लिए इस महिला ने किया ऐसा काम; पढ़कर रो पड़े लोग
Advertisement

क्या आप भी पत्नी का मजाक बनाते हैं? बीमार पति के लिए इस महिला ने किया ऐसा काम; पढ़कर रो पड़े लोग

Husband Wife Story:  एक बुजुर्ग महिला की अपने बीमार पति को किडनी दान करने की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, और इसने ऑनलाइन दिलों को भावुक कर दिया है.

 

क्या आप भी पत्नी का मजाक बनाते हैं? बीमार पति के लिए इस महिला ने किया ऐसा काम; पढ़कर रो पड़े लोग

Woman Donates Kidney To Ailing Husband: एक बुजुर्ग महिला की अपने बीमार पति को किडनी दान करने की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, और इसने ऑनलाइन दिलों को भावुक कर दिया है. बीमार पति के 98 डायलिसिस सेशन हुए थे. वह महिला अपने पति के साथ सप्ताह में तीन बार डायलिसिस के लिए जाती थी और अस्पताल में 5-6 घंटे इंतजार करती थी, उसने उनकी पीड़ा को समाप्त करने के लिए अपनी किडनी दान करने का फैसला किया. हालांकि, सप्तऋषि कपल के लिए यह प्रक्रिया आसान नहीं थी क्योंकि किडनी से मिलान करने के लिए मंजूरी और टेस्ट में लगभग दो महीने लग गए.

पत्नी ने पति के लिए किया ऐसा दिल छू लेने वाला काम

लियो नाम के एक ट्विटर यूजर ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'पिताजी को 98 डायलिसिस से गुजरना पड़ा और मां ने सप्ताह में 3 दिन उनके साथ 5-6 घंटे इंतजार किया. फिर उन्होंने उन्हें बचाने के लिए अपनी किडनी दान कर दी और अब वे दोनों इस दुख से बाहर हैं. मैं इससे बेहतर प्यार के बारे में नहीं जानता.' पहली तस्वीर में हेमोडायलिसिस यूनिट का प्रवेश द्वार दिखाया गया है, जबकि दूसरी तस्वीर में युगल की एक सेल्फी है. 19 अक्टूबर को ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को 1,350 से अधिक लाइक्स और 100 से अधिक रीट्वीट मिल चुके हैं.

 

 

सोशल मीडिया पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद कई लोग इमोशनल हो गए, जबकि कुछ के आंखों में आंसू भी थे. सोशल मीडिया पर सैकड़ों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने तो लिखा, 'यह बहुत अच्छा है. मेरे पिताजी ने मेरी मां को दान दिया था.' एक अन्य यूजर ने इमोशनल होकर लिखा, 'कितना अद्भुत है, आपके माता-पिता को शुभकामनाएं, उनकी कहानी साझा करने के लिए धन्यवाद.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'यह प्यारा है. उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं.' चौथे ने पोस्ट किया, 'यह जानकर खुशी हुई कि आपके माता-पिता अच्छे हो गए हैं और ठीक हो रहे हैं. आपको और आपके परिवार को प्यार और आशीर्वाद.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news