पैदल चलते वक्त मोबाइल चलाने वाले लोग हो जाएं सावधान! Delhi Police ने Video शेयर कर किया अलर्ट
Advertisement

पैदल चलते वक्त मोबाइल चलाने वाले लोग हो जाएं सावधान! Delhi Police ने Video शेयर कर किया अलर्ट

Delhi Police: चलते और गाड़ी चलाते समय लोगों को मैसेज करते देखना एक आम बात हो गई है और इसके खतरनाक परिणाम सामने आ रहे हैं. इसी मुद्दे को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उजागर किया है.

 

पैदल चलते वक्त मोबाइल चलाने वाले लोग हो जाएं सावधान! Delhi Police ने Video शेयर कर किया अलर्ट

Delhi Police On Traffic: हादसे का शिकार होना, अजनबियों से टकराना, सीढ़ियों से नीचे गिरना. ये कोई मुहावरा नहीं, बल्कि एक बढ़ती हुई चिंताजनक समस्या है जिससे हम लोग खुद ही जिम्मेदार हैं, क्योंकि हमारे जीवन में मोबाइल बेहद ही अहम हिस्सा हो गया है और खतरे की घंटी बजा रहा है. मोबाइल फोन के प्रति जुनून हमारे लिए नुकसानदायक भी हो सकता है. चलते और गाड़ी चलाते समय लोगों को मैसेज करते देखना एक आम बात हो गई है और इसके खतरनाक परिणाम सामने आ रहे हैं. इसी मुद्दे को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उजागर किया है, जो अक्सर विभिन्न विषयों पर जागरूकता फैलाने के लिए मजेदार और नए-नए वीडियो शेयर करती है.

दिल्ली पुलिस ने वीडियो शेयर कर लोगों को चेताया

दिल्ली पुलिस विभाग ने एक वीडियो को शेयर किया है, जिसमें कुछ लोग मोबाइल फोन यूज करते हुए पैदल चल रहे हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं. कई उदाहरण के बाद उन्होंने गाड़ी चलाते वक्त फोन चलाती हुई महिला का एक उदाहरण दिया जो मोबाइल यूज करते वक्त एक्सिडेंट का शिकार हो जाती है. दिल्ली पुलिस ने कैप्शन में लिखा, 'कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना.. खतरनाक हो सकता है. वाहन चलाते समय ध्यान सिर्फ सड़क पर रखें, मोबाइल पर नहीं.' दिल्ली पुलिस ने मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए सड़क सुरक्षा पर एक सबक देते हुए एक वीडियो शेयर किया जहां लोगों को टेक्स्टिंग और चलते समय बड़ी दुर्घटनाओं के कगार पर देखा जा सकता है.

 

 

मोबाइल यूज करते वक्त हो सकती है बड़ी दुर्घटना

यह क्लिप इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे लोग टेक्स्टिंग करते समय सही तरीके से चलने में सक्षम नहीं हैं तो वे ड्राइव के वक्त कैसे कर सकते हैं? वीडियो में डाले गए टेक्स्ट में लिखा, 'जब लोग चलते-फिरते और फोन का इस्तेमाल करते हुए अपना ख्याल नहीं रख पा रहे हैं, तो वे खुद पर कैसे भरोसा कर सकते हैं कि गाड़ी चलाते समय उनका ध्यान नहीं भटकेगा?' 7 नवंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को 15,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 100 से अधिक बार रीट्वीट किया गया है. कई लोगों ने महत्वपूर्ण संदेश की सराहना की और अपनी राय साझा की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news