Trending: 24 घंटे में सड़क पर आ गया 30 साल का अरबपति! डूब गए करोड़ों रुपये
Advertisement

Trending: 24 घंटे में सड़क पर आ गया 30 साल का अरबपति! डूब गए करोड़ों रुपये

Richest Person: रातोंरात 30 साल के अरबपति के कंगाल होने की खबर ने सोशल मीडिया (Social Media) पर तहलका मचा दिया है. एक दिन के अंदर इस शख्स के नेटवर्थ में 94% की बड़ी गिरावट आई है. 

प्रतीकात्मक फोटो

Loses Wealth Overnight: इस मामले के बारे में जानकर किसी के भी होश उड़ सकते हैं. सोचकर देखिए कि किसी की नेटवर्थ (Networth) में 24 घंटे के अंदर भयानक गिरावट आ जाए तो उसकी कैसी हालत होगी. इस शख्स का नाम सैम बैंकमैन-फ्राइड (Samuel Bankman-Fried) है और ये एफटीएक्स के सह-संस्थापक हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला... 

24 घंटे में हुआ ऐसा नुकसान

एफटीएक्स के सह-संस्थापक (Co-Founder Of FTX) की कुल संपत्ति 15.2 अरब डॉलर थी. लेकिन एफटीएक्स बिकने की खबर ने उनकी दुनिया ही बदल कर रख दी. अब उनकी संपत्ति में 94 प्रतिशत की कमी आई है. यानी अब सैम बैंकमैन-फ्राइड 991.5 मिलियन डॉलर के मालिक बनकर रह गए हैं. बता दें कि उनके क्रिप्‍टो एक्सचेंज एफटीएक्‍स को उनका प्रतिद्वंद्वी बिनांस (Binance) खरीदने जा रहा था.

fallback

कंगाल हो गया अरबपति

क्रिप्‍टो एक्सचेंज (Crypto Exchange) एफटीएक्‍स के खरीदे जाने के ऐलान के बाद इस सब की शुरुआत होने लगती है. सैम बैंकमैन-फ्राइड को काफी बड़ा झटका लगा है. ये अरबपति कंगाल होने की कगार पर पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि किसी भी अरबपति (Billionaire) की संपत्ति में 24 घंटे में आने वाली ये सबसे बड़ी गिरावट है. 

मामला जानकर दंग रह गए लोग

सोशल मीडिया पर अब ये मामला काफी तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है और लोगों को चौंकने पर मजबूर कर रहा है. आपको बता दें कि इस मशहूर अरबपति ने 2017 में क्रिप्‍टोकरेंसी की दुनिया में कदम रखने से पहले वॉल स्‍ट्रीट में ब्रोकर (Broker) का काम भी किया था. लेकिन रातोंरात इनकी किस्मत बुरी तरह से पलट गई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news