जब बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार को इस लड़की ने बोल दिया पाखंड! देखें क्या मिला जवाब
Advertisement

जब बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार को इस लड़की ने बोल दिया पाखंड! देखें क्या मिला जवाब

Baba Bageshwar Divya Darbar In London: यूनाइटेड किंगडम के लीसेस्टर में उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब एक लड़की ने आरोप लगाया कि बाबा के 'दिव्य दरबार' में सब कुछ तय होता है.

 

जब बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार को इस लड़की ने बोल दिया पाखंड! देखें क्या मिला जवाब

Pandit Dhirendra Krishna Shastri: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, जिन्हें बागेश्वर धाम सरकार के नाम से जाना जाता है, वह यूनाइटेड किंगडम के लीसेस्टर में उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब एक लड़की ने आरोप लगाया कि बाबा के 'दिव्य दरबार' में सब कुछ पहले से तय होता है. यूनाइटेड किंगडम में बसी भारतीय लड़की ने दावा किया कि बाबा बागेश्वर कई तरह के टोटके करते हैं और चीजों को पहले से जानते हैं. लड़की ने यह भी दावा किया कि वह अपने करीबी दोस्त से सलाह लेने के बाद बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार में आई. उसने स्वीकार किया कि उसकी सहेली और उसकी मां की बाबा बागेश्वर में गहरी आस्था है और इसीलिए वह लीसेस्टर में उनके दिव्य दरबार में आई. हालांकि, उसे बाद में आश्चर्य हुआ कि एक सामान्य इंसान के लिए यह जानना कैसे संभव है कि दूसरे व्यक्ति के मन में क्या है.

लड़की ने बाबा बागेश्वर पर उठाए सवाल

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने तब लड़की को फोन पर अपने दोस्त के साथ हुई बातचीत के बारे में बताया. तब बाबा बागेश्वर ने उसके गुप्त रहस्य को उजागर करते हुए उससे कहा कि वह उस व्यक्ति से विवाह करना चाहती है जिसके साथ वह दरबार में आई है. तब बाबा बागेश्वर ने खुलासा किया कि लड़की को एक बार प्यार में धोखा मिला था और वह अभी भी एक उपयुक्त जीवन साथी की तलाश में है. बागेश्वर धाम सरकार ने तब अपना पर्चा निकाला और लड़की को आश्वासन दिया कि उसका प्रेमी उसके लिए एक आदर्श विकल्प होगा और उसे उससे शादी करनी चाहिए.

लड़की ने यह सब सुनने के बाद कहा, "अब मुझे पूरा विश्वास हो गया है कि आपके पास जो कुछ है वह कुछ अलग है. लोग कभी-कभी स्वार्थी हो जाते हैं और अपने बारे में सोचते हैं, लेकिन आपके पास निश्चित रूप से कोई दिव्य शक्ति है." गौरतलब है कि बाबा बागेश्वर इन दिनों लंदन में अपना दिव्य दरबार लगा रहे हैं.

देखें वीडियो-

कौन हैं बाबा बागेश्वर?

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री या बाबा बागेश्वर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी हैं. वह एक 'दिव्य दरबार' आयोजित करते हैं और पर्चा लिखते हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि इससे किसी व्यक्ति के अतीत और इच्छाओं का पता चलता है. वह एक कुंवारे हैं और उनके ऑनलाइन-ऑफलाइन लाखों फॉलोअर्स हैं. बागेश्वर धाम सरकार के लाखों समर्थकों का मानना है कि उनके पास दैवीय शक्तियां हैं और वह बीमारों को ठीक कर सकते हैं, भूत-प्रेत से ग्रस्त लोगों को ठीक कर सकते हैं और लोगों को व्यापार और वित्तीय समस्याओं से निपटने में मदद कर सकते हैं.

बागेश्वर धाम मंदिर के 26 वर्षीय मुख्य पुजारी कलरफुल कपड़े पहनते हैं और महाराष्ट्र के 18वीं सदी के पेशवा शासकों द्वारा पहनी जाने वाली सुंदर टोपियां पहनते हैं. उनके फॉलोअर्स में कई सरकारी मंत्री, राजनेता और मशहूर हस्तियां शामिल हैं. टीवी और सोशल मीडिया सेंसेशन बाबा बागेश्वर के सोशल प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स हैं. फेसबुक पर उनके लगभग 3.4 मिलियन, 3.9 मिलियन यूट्यूब सब्सक्राइबर, इंस्टाग्राम पर 300,000 और ट्विटर पर 72,000 फॉलोअर्स हैं. उनके कुछ पॉपुलर वीडियो को तीन से 10 मिलियन बार देखा गया है. जनवरी में बाबा बागेश्वर तब सुर्खियों में आए, जब एक जाने-माने तर्कवादी ने उनके इस दावे पर सवाल उठाया कि उनके पास उपचार करने की शक्तियां हैं और वह लोगों के दिमाग को पढ़ सकते हैं.

Trending news