SEBI: निवेशकों का फंसा हुआ पैसा निकालने के लिए सेबी उठाएगा कदम, बेच देगा ये चीज
Advertisement

SEBI: निवेशकों का फंसा हुआ पैसा निकालने के लिए सेबी उठाएगा कदम, बेच देगा ये चीज

Auction the Properties: भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) निवेशकों का पैसा निकालने के लिए 28 जून को 51 करोड़ रुपये के कुल आरक्षित मूल्य के साथ सात कंपनियों की 17 संपत्तियों की नीलामी करेगा. इन कंपनियों में एमपीएस ग्रुप, टावर इन्फोटेक और विबग्योर ग्रुप शामिल हैं.

SEBI: निवेशकों का फंसा हुआ पैसा निकालने के लिए सेबी उठाएगा कदम, बेच देगा ये चीज

Investment: निवेशकों की हितों की रक्षा के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की ओर से कई कदम उठाए जाते हैं. वहीं निवेशकों का फंसा हुआ पैसा निकालने के लिए भी अब सेबी की ओर से कदम उठाया जाने वाला है. इसके लिए सेबी की ओर से कुछ संपत्तियों की नीलामी की जाने वाली है. इसकी अब जानकारी भी सामने आ गई है.

सेबी

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) निवेशकों का पैसा निकालने के लिए 28 जून को 51 करोड़ रुपये के कुल आरक्षित मूल्य के साथ सात कंपनियों की 17 संपत्तियों की नीलामी करेगा. इन कंपनियों में एमपीएस ग्रुप, टावर इन्फोटेक और विबग्योर ग्रुप शामिल हैं. इसके अलावा भी कुछ कंपनियां नीलामी के लिए रखी जाएगी.

सेबी का नोटिस
सेबी ने एक नोटिस में कहा है कि इनके अलावा नियामक प्रयाग समूह, मल्टीपर्पज बीआईओएस इंडिया ग्रुप, वारिस फाइनेंस इंटरनेशनल ग्रुप और पायलन ग्रुप ऑफ कंपनीज की संपत्तियों को भी नीलामी के लिए रखेगा. पूरे पश्चिम बंगाल में फैली नीलामी वाली इन 17 संपत्तियों में भूखंड, बहुमंजिला इमारतें, फ्लैट और वाणिज्यिक परिसर शामिल हैं.

संपत्तियों की नीलामी
सेबी ने बोलीदाताओं को आमंत्रित करते हुए कहा कि संपत्तियों की नीलामी सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक ऑनलाइन माध्यम से होगी. इन संपत्तियों के लिए कुल आरक्षित मूल्य 51 करोड़ रुपये रखा गया है. नीलामी वाली संपत्तियों में से पांच एमपीएस ग्रुप की, चार विबग्योर की, तीन पायलन ग्रुप ऑफ कंपनीज की, दो टावर इन्फोटेक की और एक-एक मल्टीपर्पज बीआईओएस, प्रयाग ग्रुप और वारिस फाइनेंस की हैं. (इनपुट: भाषा)

जरूर पढ़ें:                                                                  

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news