Special Schemes: SBI की इन दो धांसू स्कीम्स में निवेश करके कमाएं मोटा मुनाफा, जल्दी करें; लास्ट डेट है नजदीक
Advertisement

Special Schemes: SBI की इन दो धांसू स्कीम्स में निवेश करके कमाएं मोटा मुनाफा, जल्दी करें; लास्ट डेट है नजदीक

SBI Two Special Schemes: एसबीआई की वीकेयर स्कीम के तहत उन्हें पूरे 1 फीसदी का अतिरिक्त फायदा मिल रहा है. वहीं,अमृत कलश स्कीम में वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी और आम लोगों को 7.10 फीसदी ब्याज ऑफर किया जा रहा है.

Special Schemes: SBI की इन दो धांसू स्कीम्स में निवेश करके कमाएं मोटा मुनाफा, जल्दी करें; लास्ट डेट है नजदीक

SBI Two Special Schemes: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अक्सर अपने कस्टमर्स के लिए एक से बढ़कर एक सेविंग स्कीम्स लॉन्च करता रहता है. इस समय भी निवेशकों के पास अच्छा मौका है. दरअसल, एसबीआई की इन दो स्पेशल स्कीम्स में निवेश करने पर कस्टमर को साधारण फिक्स्ड डिपॉजिट से ज्यादा इंटरेस्ट रेट ऑफर किया जा रहा है.

एसबीआई की ये दो स्पेशल स्कीमें हैं- एसबीआई 'अमृत कलश' और एसबीआई 'वीकेयर'. अगर आप इन स्कीम्स का लाभ लेना चाहते हैं तो फौरन अप्लाई कर दें. इनमें इन्वेस्टमेंट के लिए आपके पास 30 जून तक का समय है. यहां जानिए इन स्कीम्स के फायदें...

SBI VCare 
एसबीआई की वीकेयर स्कीम सीनियर सिटीजन्स के लिए लॉन्च की गई है. इस खास स्कीम के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल या उससे ज्यादा अवधि की एफडी पर 0.50 फीसदी एक्स्ट्रा ब्याज ऑफर किया जा रहा है. वैसे भी वरिष्ठ नागरिकों को रेग्यूलर कस्टमर की अपेक्षा पहले से ही 0.50 फीसदी एक्स्ट्रा ब्याज मिलता है.

यह स्कीम केवल 30 जून को क्लोज कर दी जाएगी. ऐसे में आपके पास पास इसमें निवेश करन के लिए महज 12 दिनों का वक्त है. बता दें कि मैच्योरिटी से पहले विड्रॉल करने पर अतिरिक्त ब्याज का लाभ नहीं मिलेगा. 

वीकेयर के ब्याज दर 
एसबीआई में 5 से 10 साल की एफडी कराने पर 6.50 फीसदी  ब्याज दर मिलती है. जबकि, सीनियर सिटीजन्स को वीकेयर स्कीम के तहत 7.50 फीसदी का ब्याज मिल रहा है. 

SBI Amrit Kalash
एसबीआई की अमृत कलश स्कीम एफडी स्कीम में वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी और रेग्यूलर कस्टमर्स को 7.10 फीसदी का इंटरेस्ट रेट ऑफर किया जा रहा है. इसमें अधिकतम 400 दिन के लिए ही निवेश कर सकते हैं. 

अमृत कलश स्कीम की खासियतें
अमृत कलश एक स्पेशल रिटेल टर्म डिपॉजिट है, जिसमें मैक्सिमम आफ 2 करोड़ रुपये की एफडी करा सकते हैं.
वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी और रेग्यूलर कस्टर्स को 7.10 फीसदी का इंटरेस्ट रेट मिलेगा.
ब्याज का भुगतान हर महीने, हर तिमाही या हर छमाही किया जा सकता है.
निवेशक अपनी सहूलियत के मुताबिक ब्याज के पेमेंट की तारीख निर्धारित कर सकते हैं.
आप नेटबैंकिंग या एसबीआई योनो ऐप के जरिए भी इसमें निवेश कर सकते हैं.
एसबीआई अमृत कलश स्कीम के तहत आप आम एफडी की तरह लोन ले सकते हैं.

Trending news