Ratan Tata on Crypto Scammers: क्रिप्टो करेंसी में रतन टाटा के न‍िवेश से उठा पर्दा, हकीकत जान चौंक जाएंगे आप
Advertisement

Ratan Tata on Crypto Scammers: क्रिप्टो करेंसी में रतन टाटा के न‍िवेश से उठा पर्दा, हकीकत जान चौंक जाएंगे आप

Ratan Tata Crypto Investment: रतन टाटा ने अपने निवेश के बारे में प्रकाशित एक लेख का ‘स्क्रीनशॉट’ भी शेयर क‍िया. इसमें उन्‍होंने लिखा, ‘यदि आप क्रिप्टो करेंसी के साथ मेरे जुड़ाव की बात करने वाला कोई भी आर्ट‍िकल या विज्ञापन देखते हैं तो यह बिल्कुल झूठ हैं.

Ratan Tata on Crypto Scammers: क्रिप्टो करेंसी में रतन टाटा के न‍िवेश से उठा पर्दा, हकीकत जान चौंक जाएंगे आप

Ratan Tata Investments: अगर आपने भी क्र‍िप्‍टो करेंसी में न‍िवेश क‍िया है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाह‍िए. जी हां, टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और जाने-माने कारोबारी रतन टाटा ने क्र‍िप्‍टो में न‍िवेश की खबरों के बीच अपनी स्‍थ‍ित‍ि साफ की. उन्‍होंने कहा क‍ि उनका किसी भी तरह की क्रिप्टो करेंसी से कोई संबंध नहीं है. क्रिप्टो करेंसी में निवेश से जुड़ी रिपोर्ट को सिरे से खारिज करते हुए टाटा ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं लोगों से इससे दूर रहने का आग्रह करता हूं. मेरा किसी भी तरह की क्रिप्टो करेंसी से कोई संबंध नहीं हैं.’

आनंद महिंद्रा भी कर चुके हैं इनकार

रतन टाटा ने अपने निवेश के बारे में प्रकाशित एक लेख का ‘स्क्रीनशॉट’ भी शेयर क‍िया. इसमें उन्‍होंने लिखा, ‘यदि आप क्रिप्टो करेंसी के साथ मेरे जुड़ाव की बात करने वाला कोई भी आर्ट‍िकल या विज्ञापन देखते हैं तो यह बिल्कुल झूठ हैं और उनका मकसद लोगों के साथ घोटाला करना है.’ टाटा से पहले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी 2021 में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश की खबरों से इनकार किया था.

‘क्रिप्टो में एक भी रुपये का निवेश नहीं किया’
महिंद्रा ने क्र‍िप्‍टो करेंसी में निवेश के दावे वाली रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा था यह पूरी तरह से मनगढंत और धोखाधड़ी वाली रिपोर्ट है. महिंद्रा ने दावा किया था कि उन्होंने ‘क्रिप्टोकरेंसी में एक रुपये का भी निवेश नहीं किया है.’ आपको बता दें प‍िछले कुछ द‍िनों से क्रिप्टो करेंसी घोटालेबाज लोगों को धोखा देने के लिए हाई प्रोफाइल नामों का इस्‍तेमाल अपनी ब्रांड‍िंग के ल‍िए कर रहे हैं.

प‍िछले द‍िनों में फेमस लोगों के यूट्यूब, ट्विटर और इंस्टाग्राम हैंडल तक को हैक क‍िया गया. दरअसल, किसी भी फेमस निवेशक के समर्थन से की गई पोस्ट भरोसेमंद लगती हैं. इससे कई लोग उनकी बात पर भरोसा करके आसानी से न‍िवेश कर देते हैं. हाल ही में फेमस YouTuber और कॉमेडियन तन्मय भट्ट के YouTube चैनल को क्रिप्टो को बढ़ावा देने के लिए हैक क‍िया गया था.

इससे पहले क्र‍िप्‍टो को ही बढ़ावा देने के ल‍िए हैकर्स ने किम कार्दशियन, बराक ओबामा, माइकल ब्लूमबर्ग, जो बाइड, बिल गेट्स, कान्ये वेस्ट, विज खलीफा और एलोन मस्क आद‍ि के अकाउंट को भी हैक क‍िया था.

Trending news