LIC पॉलिसीहोल्‍डर्स की मौज, कंपनी ने शुरू की यह नई सुव‍िधा; घर बैठे होंगे सारे काम
Advertisement

LIC पॉलिसीहोल्‍डर्स की मौज, कंपनी ने शुरू की यह नई सुव‍िधा; घर बैठे होंगे सारे काम

LIC on Whatsapp: व्हाट्सएप इंडिया के निदेशक, रवि गर्ग ने बताया क‍ि व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर एलआईसी की सर्व‍िस पॉलिसीहोल्‍डर के लिए पारंपरिक अनुभव को फिर से परिभाषित कर रही हैं, जिससे यह सरल, सुरक्षित और सक्रिय रहती हैं.

LIC पॉलिसीहोल्‍डर्स की मौज, कंपनी ने शुरू की यह नई सुव‍िधा; घर बैठे होंगे सारे काम

Life Insurance Corporation: अगर आपने भी भारतीय जीवन बीमा न‍िगम (LIC) की पॉल‍िसी ले रखी है तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, एलआईसी (LIC) ने व्हाट्सएप पर अपने कस्‍टमर के लिए 24X7 इंटरैक्टिव सर्व‍िस शुरू की है. इससे पॉलिसीहोल्‍डर आधिकारिक एलआईसी व्हाट्सएप चैटबॉट के अंदर नीतियों से संबंधित जानकारी और सर्व‍िस तक आसानी से पहुंच बना सकेंगे. पॉलिसीहोल्‍डर अब सीधे व्हाट्सएप पर 11 से ज्‍यादा सर्व‍िस का उपयोग कर सकेंगे.

इन सर्व‍िस का म‍िलेगा फायदा
इन सर्व‍िस में लोन एल‍िज‍िब‍िल‍िटी, री-पेमेंट कूटेशन, पॉल‍िसी पोज‍िशन, बोनस संबंध‍ित जानकारी, यून‍िट ड‍िटेल्‍स, एलआईसी सर्व‍िस के लिंक, प्रीम‍ियम ड्यू डेट का अपडेट, लोन का ब्‍याज देने की अंत‍िम त‍िथ‍ि, भुगतान किए गए प्रीमियम की र‍िसीप्‍ट और ऑप्ट-इन/ऑप्ट-आउट विकल्प शामिल हैं. व्हाट्सएप इंडिया के निदेशक, रवि गर्ग ने बताया क‍ि व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर एलआईसी की सर्व‍िस पॉलिसीहोल्‍डर के लिए पारंपरिक अनुभव को फिर से परिभाषित कर रही हैं, जिससे यह सरल, सुरक्षित और सक्रिय रहती हैं.

सर्व‍िस का लाभ उठाने के लिए पॉलिसीहोल्‍डर को पहले एलआईसी की आधिकारिक साइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद यूजर को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से +91-8976862090 पर Hi भेज सकते हैं. इसके बाद 11 सर्व‍िस में से क‍िसी एक को स‍िलेक्‍ट सकते हैं. व्हाट्सएप चैटबॉट को वेल्यूफर्स्ट की तरफ से तैयार क‍िया गया है. (Input : IANS)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news