Fedbank Financial IPO: शेयर बाजार में कमाई का एक और मौका, यह एनबीएफसी ला रही IPO
Advertisement
trendingNow11798550

Fedbank Financial IPO: शेयर बाजार में कमाई का एक और मौका, यह एनबीएफसी ला रही IPO

Share Market: ओएफएस (OFS) के तहत फेडरल बैंक 1.65 करोड़ शेयर और ट्रू नॉर्थ फंड 5.38 करोड़ शेयर बेचेगा. इससे पहले बैंक ने 900 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बैंक ने फरवरी, 2022 में सेबी के समक्ष आईपीओ के लिए दस्तावेज दाखिल किए थे. 

Fedbank Financial IPO: शेयर बाजार में कमाई का एक और मौका, यह एनबीएफसी ला रही IPO

Upcoming IPO: अगर आप भी शेयर बाजार में न‍िवेश करके पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, फेडरल बैंक द्वारा प्रमोट‍िट फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज (FedFina) ने आईपीओ के जर‍िये धन जुटाने के लिए सेबी (SEBI) के पास अपने ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए हैं. फेडफिना की तरफ से सेबी के पास नए सिरे से दस्तावेज जमा कराए गए हैं. आईपीओ (IPO) में 750 करोड़ रुपये का ताजा इश्यू और प्रमोटर और अन्य बिक्री शेयरधारकों द्वारा 7.03 करोड़ इक्‍व‍िटी शेयर की बिक्री की पेशकश (OFS) शामिल है.

7.03 करोड़ इक्‍व‍िटी शेयर की पेशकश होगी

इसके अलावा प्रमोटर फेडरल बैंक और मौजूदा शेयरधारक ट्रू नॉर्थ फंड-6 एलएलपी 7.03 करोड़ इक्‍व‍िटी शेयर की बिक्री पेशकश (OFS) लाएंगे है. ओएफएस (OFS) के तहत फेडरल बैंक 1.65 करोड़ शेयर और ट्रू नॉर्थ फंड 5.38 करोड़ शेयर बेचेगा. इससे पहले बैंक ने 900 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बैंक ने फरवरी, 2022 में सेबी के समक्ष आईपीओ के लिए दस्तावेज दाखिल किए थे. फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज एक खुदरा केंद्रित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) है. यह सोने के बदले कर्ज, आवास ऋण, संपत्ति के एवज में कर्ज और कारोबारी लोन प्रदान करती है.

एक हिस्सा खर्चों को पूरा करने के लिए इस्तेमाल होगा
फेडबैंक फाइनेंशियल देश में पांच प्राइवेट बैंक प्रमोट‍िट एनबीएफसी में से एक है. यह एमएसएमई और उभरते स्व-रोजगार व्यक्तियों के क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने पर केंद्रित है. कंपनी व्यवसाय और परिसंपत्तियों की वृद्धि से उत्पन्‍न होने वाली अपनी भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए टियर-I पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए नए निर्गम से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग करने का प्रस्ताव करती है. आय का एक हिस्सा ऑफर खर्चों को पूरा करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा.

Trending news