UPSC ने इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, सैलरी 7वें वेतन आयोग के मुताबिक
Advertisement

UPSC ने इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, सैलरी 7वें वेतन आयोग के मुताबिक

UPSC Vacancy 2022: यूपीएससी भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से कुल 52 खाली पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर, 2022 तक है. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स के लिए यहां पढ़ें. 

UPSC ने इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, सैलरी 7वें वेतन आयोग के मुताबिक

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग ने अभियोजक और अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में 52 पदों को भरेगा. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर, 2022 तक है. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स के लिए यहां पढ़ें. 

यूपीएससी भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से कुल 52 खाली पद भरे जाएंगे. इनमें प्रोसिक्यूटर के 12 पद, स्पेशलिस्ट ग्रेड III (जनरल मेडिसन) के 28 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर के 02 पद और वेटरनरी ऑफिसर के 10 पद शामिल हैं. योग्य उम्मीदवार नीचे बताए गए स्टेप्स के जरिए 13 अक्टूबर 2022 या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से पदानुसार पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, वेतनमान और अन्य विवरण देख सकते हैं. इन पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत वेतन दिया जाएगा.

आवेदन फीस
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को 25 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग इस्तेमाल करके कर सकते हैं. वहीं, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. इस भर्ती अभियान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

योग्यता और आय़ु सीमा
योग्यता 
प्रोसिक्यूटर - लॉ में बैचलर डिग्री एवं साल का अनुभव.
अधिकतम आयु सीमा- 30 वर्ष.
वेतनमान - लेवल-8

स्पेशलिस्ट कैडर (जनरल मेडिसिन) - MBBS डिग्री एवं पीजी डिग्री या पीजी डिप्लोमा. एवं तीन वर्ष का अनुभव.
अधिकतम आयु सीमा- 40 साल
वेतनमान - लेवल-11

असिस्टेंट प्रोफेसर - आयुर्वेद मेडिसिन में डिग्री एवं पीजी डिग्री.
वेतनमान - लेवल-10
अधिकतम आयु सीमा- 50 साल

वेटरिनेरी ऑफिसर - 
अधिकतम आयु सीमा- 35 साल
वेतनमान - लेवल-10

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news