Home Guard Bharti 2023: इस राज्य में बेरोजगारों को बड़ी सौगात, 30000 पदों पर होगी सीधी भर्ती
Advertisement
trendingNow11505998

Home Guard Bharti 2023: इस राज्य में बेरोजगारों को बड़ी सौगात, 30000 पदों पर होगी सीधी भर्ती

UP home guard recruitment 2023: उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) बेरोजगार युवाओं को नए साल पर एक बड़ा तोहफा देने जा रही है. यूपी सरकार द्वारा नए साल में खाली पड़े होमगार्ड पदों पर भर्ती प्रकिया शुरू कर रही है.

सांकेतिक तस्वीर

UP home guard recruitment 2023 notification: यूपी में बेरोजगारी की समस्या को कम करने के लिए राज्य सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है. इसी सिलसिले में प्रदेश की योगी सरकार ने होमगार्ड की भर्ती निकाल कर बेरोजगारों को एक सुनहरा मौका दिया है. उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के अनुसार अपना आवेदन कर सकते हैं. 

30000 पदों पर होगी भर्ती 

यूपी सरकार ने प्रदेश में होमगार्ड की जिन 30000 पदों पर भर्ती निकाली है, उस परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश व्यापम द्वारा किया जा रहा है. इस भर्ती के लिए आपकी आय 18 साल से लेकर 35 साल के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती के लिए अन्य जरूरी योग्यताओं की बात करें तो आवेदक की योग्यता 10वीं और 12वीं पास होनी चाहिए. यह भर्ती प्रक्रिया करीब 3 महीने तक चलेगी. इस भर्ती परीक्षा के लिए सरकार का नोटिफिकेशन आ गया है. जिसके मुताबिक ये भर्ती जनवरी 2023 से मार्च 2023 तक चलेगी. इन पदों के लिए महिलाएं और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं.

जरूरी दस्तावेज

यूपी होमगार्ड में भर्ती होने के लिए आपके पास 10वीं की मार्कशीट, आय प्रमाण पत्र, कास्ट सर्टीफिकेट, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड जैसे दस्तावेज होने चाहिए. इस तैयारी के साथ सभी योग्य उम्मीदवार UP Home Guard Bharti 2023 में अपना आवेदन कर सकते हैं.

इसके अलावा भी यूपी में अलग अलग विभागों में भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने की शुरुआत होने वाली है. जो कैंडिडेट्स जिस विभाग में नौकरी की तलाश में हैं वह संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. वहीं एक और बात का ध्यान देना जरूरी है कि जब आप किसी भी सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करें तो उसके लिए मांगी गई पात्रता को पूरा कर रहे हों तभी आवेदन करें.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news