सरकारी जॉब चाहिए तो फौरन कर दें आवेदन, नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर पदों के लिए ये चाहिए योग्यता
Advertisement

सरकारी जॉब चाहिए तो फौरन कर दें आवेदन, नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर पदों के लिए ये चाहिए योग्यता

Jharkhand PSC Recruitment 2023: झारखंड में नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के पदों पर बंपर भर्ती निकली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. यहां जानें कि इस भर्ती के लिए झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने क्या योग्यता और आयु सीमा मांगी है...

सरकारी जॉब चाहिए तो फौरन कर दें आवेदन, नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर पदों के लिए ये चाहिए योग्यता

Jharkhand PSC Recruitment 2023: झारखंड में युवाओं के पास सरकारी नौकरी करने का शानदार अवसर है. ये वैकेंसी नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की पोस्ट के लिए निकाली है. झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती अभियान के तहत बंपर पद भरे जाएंगे. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए बताए गए प्रारूप में लास्ट डेट के पहले अप्लाई कर दें. आपको आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर jpsc.gov.in. पर जाकर आवेदन करना होगा. 

ये रही वैकेंसी डिटेल्स
जेपीएससी की ओर से इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 836 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें से बैकलॉग के 65 पद और रेग्यूलर वैकेंसी के तहत 771 पद भरे जाएंगे. 

ये हैं आवेदन की लास्ट डेट्स 
बता दें कि इन दोनों वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की आखिती तारीख भी अलग-अलग रखी गई है. बैकलॉग भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 28 अप्रैल 2023 तक है, जबकि रेग्यूलर भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों को 2 मई 2023 तक आवेदन करने का समय दिया गया है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमडी, एमएस या डीएनबी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही यह मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त होना चाहिए. 
इन पदों के लिए इससे ऊपर की डिग्री रखने वाले कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते हैं, उनका डॉक्टर के तौर पर रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है.

निर्धारित आयु सीमा
इन पद पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 25 साल निर्धारित की गई है. वहीं, बैकलॉग वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 47 साल और रेग्यूलर वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल तय की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क
नॉन-टीचिंग स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, बीसी, ईबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 600 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, झारखंड के एससी, एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 150 रुपये फीस देनी होगी. 

Trending news