Indian Army Bharti 2023: इंडियन आर्मी में करनी है जॉब, तो फटाफट कर दें आवेदन, ये रही डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11565194

Indian Army Bharti 2023: इंडियन आर्मी में करनी है जॉब, तो फटाफट कर दें आवेदन, ये रही डिटेल्स

Indian Army Bharti 2023: इंडियन आर्मी ने शॉर्ट सर्विस कमीशन भर्ती के लिए विभिन्न पदों पर एनसीसी कैडेट्स के आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 15 फरवरी तक का समय है. 

Indian Army Bharti 2023: इंडियन आर्मी में करनी है जॉब, तो फटाफट कर दें आवेदन, ये रही डिटेल्स

Indian Army Bharti 2023: युवाओं के इंडियन आर्मी में नौकरी करने का शानदार मौका है. अगर आप सेना में शामिल होने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की हो सकती है. दरअसल, इंडियन आर्मी ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए रिक्त पदों पर एनसीसी कैडेट्स की नियुक्तियां की जाएंगी. बता दें कि भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन भर्ती के लिए अविवाहित पुरुष और महिला अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे हैं.

भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इस भर्ती के तहत एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 55 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से एनसीसी के मेल कैंडिडेट्स की 50 पदों पर और फीमेल कैंडिडेट्स की 5 पदों पर भर्ती की जाएंगी. 

एज लिमिट
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 1 जुलाई 2023 को न्यूनतम 19 साव और अधिकतम 25 साल के बीच होनी चाहिए.

आवेदन के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता
1. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ कॉलेज से प्राप्त डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी जरूरी है, जिसमें सभी साल के नंबरों को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम 50 फीसदी नंबर होने जरूरी है. 
2. अपनी डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए शर्त ये है कि उनके अपने संबंधित डिग्री प्रोग्राम के पहले, दूसरे, तीसरे या चौथे साल में कम से कम 50 फीसदी टोटल ग्रेड प्वाइंट औसत हासिल हो. 
3. इसके साथ ही अभ्यर्थियों ने एनसीसी के सीनियर डिवीजन/विंग में कम से कम दो या तीन साल (जैसा लागू हो) के लिए अपनी सर्विस दी हो. 

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं
इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन फॉर्म भरें. 
सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
अब फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल लें.

Trending news