ICF Jobs 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकली वैकेंसी, आवेदन के बचे हैं चंद दिन
Advertisement

ICF Jobs 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकली वैकेंसी, आवेदन के बचे हैं चंद दिन

ICF Recruitment 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में कई पदों पर वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी सभी डिटेल्स यहां दी जा रही है. 

ICF Jobs 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकली वैकेंसी, आवेदन के बचे हैं चंद दिन

​Integral Coach Factory Recruitment 2023: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में कुछ पदों पर वैकेंसी निकाली है. आईसीएफ ने इसके लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक आईसीएफ ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्तियां निकाली हैं. दरअसल, रेल मंत्रालय ने विभिन्न विभागों में ग्रुप-डी पदों के लिए उत्कृष्ट खिलाड़ियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और कैंडिडेट्स के पास आवेदन के लिए 13 मार्च 2023 तक का समय है. इसके लिए कैंडिडेट्स को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा.

इतने पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से मेल कैंडिडेट्स की कुल 15 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के लिए फुटबॉल, बॉडीबिल्डिंग, कबड्डी, हॉकी, क्रिकेट, भारोत्तोलन जैसे खेलों में प्रवीण कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

इस डेट तक करें अप्लाई
इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 मार्च 2023 निर्धारित की गई है.

एज लिमिट
आवेदकों की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल रखी है. 

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास 10वीं का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा ही आईटीआई पास होने के साथ ही विभिन्न स्पोर्ट्स स्ट्रीम में खिलाड़ी होना चाहिए. या फिर एनसीवीटी द्वारा प्रदान किया गया नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट होना चाहिए. 

एप्लीकेशन फीस
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये देना होगा. एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिकों, पीडब्ल्यूबीडी, महिलाओं, अल्पसंख्यकों और ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए 250 रुपये फीस तय है.
आवेदकों को चेन्नई में देय एफए और सीएओ/आईसीएफ के पक्ष में तैयार डिमांड ड्राफ्ट/भारतीय पोस्टल ऑर्डर के रूप में शुल्क भुगतान करना होगा.

सैलरी
इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन लेवल-1 के आधार पर मासिक सैलरी दी जाएगी. 

चयन प्रक्रिया
रेल मंत्रालय भर्ती 2023 के मुताबिक चयनित आवेदकों को 2022-23 साल के लिए स्पोर्ट्स कोटा के तहत इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के लिए नियुक्त किया जाएगा. आवेदकों का चयन ट्रायल और इंटरव्यू के दौरान उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा. इसके लिए 28 और 29 मार्च 2023 को ट्रायल आयोजित किया जाएगा.

इस पते पर भेजें आवेदन फॉर्म
इच्छुक कैंडिडेट्स अपने आवेदन फॉर्म भरकर स्पीड पोस्ट के जरिए चेन्नई के पते पर भेजना होगा. 
पता है- सहायक कार्मिक अधिकारी/भर्ती,
            इंटीग्रल कोच फैक्ट्री,
            चेन्नई - 600 038

Trending news