लंबे समय से है पेट गड़बड़? नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी, हो सकता है इस बड़ी बीमारी का संकेत
Advertisement

लंबे समय से है पेट गड़बड़? नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी, हो सकता है इस बड़ी बीमारी का संकेत

Stomach Upset : लंबे समय तक पेट में दिक्कत रहने से आप खतरनाक बीमारी के शिकार हो सकते हैं.  ऐसे में आपको पेट से जुड़ी दिक्कत होने पर उसे नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पेट में दिक्कत होने पर उसे नजरअदंजा क्यों नहीं करना चाहिए. उसके पीछे की क्या वजह होती है?
 

लंबे समय से है पेट गड़बड़? नजरअंदाज करना पड़ सकता है भारी, हो सकता है इस बड़ी बीमारी का संकेत

Stomach Upset Sign Of This Disease: आज के समय में ज्यादातर लोग गलत खानपान की वजह से पेट खराब की समस्या से परेशान रहते हैं. वहीं लंबे समय तक पेट में दिक्कत रहने से आप खतरनाक बीमारी के शिकार हो सकते हैं. वैसे तो लोग पेट से जुड़ी दिक्कतों को नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है.  ऐसे में आपको पेट से जुड़ी दिक्कत होने पर उसे नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पेट में दिक्कत होने पर उसे नजरअदंजा क्यों नहीं करना चाहिए. उसके पीछे की क्या वजह होती है?
पेट गड़ होने पर हो सकती है ये बड़ी बीमारी-
1-हाई कोलेस्ट्रॉल की दिक्कत आज के समय में आम हो गई है. लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आपका पेट लगातार खराब रहता है तो इससे आपके लिवर पर भी फर्क पड़ता है वहीं बता दें कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के कारण भी पेट खराब रहता है. ऐसा इसलिए क्योंकि कोलेस्ट्रॉल हाई होने पर लिवर से निकलने वाला रस बॉडी में पित्त को कम करने का काम करता है. जिसकी वजह से किडनी स्टोन भी हो सकती है.

2-वहीं कोलेस्ट्रॉल हाई होने पर पेट में सूजन हो जाती है जिसकी वजह से पेट में दर्द और ऐठन होने लगती है. इसलिए अगर आपको भी बार-बार पेट खराब की दिक्कत है इसे नजरअंदाज न करें.

3- पेट खराब रहने से आपको कमजोरी की शिकायत हो सकती है क्योंकि अगर आपका खाना सही से पचता नहीं है तो आपका शरीर कमजोर होने लगता है. इसलिए पेट खराब होने की दिक्कत को हल्के में न लें बल्कि फौरन डॉक्टर से संपर्क करें.

4- लगातार पेट खराब रहने से आपके शरीर में पानी की कमी हो सकती है.ऐसा इसलिए क्योंकि पेट खराब होने से पानी की कमी होने लगती है. इसलिए लगातार पेट खराब होने पर इसे नजरअंदाज न करें.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Trending news