Skin Care Tips: चेहरे पर विटामिन-सी सीरम लगाने जा रहे हैं...तो इन बातों का रखें ध्यान
Advertisement

Skin Care Tips: चेहरे पर विटामिन-सी सीरम लगाने जा रहे हैं...तो इन बातों का रखें ध्यान

Vitamin-C Serum Applying Tips: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आजकल मार्केट में कई तरह के विटामिन-सी सीरम आने लगे हैं. लेकिन इन्हें अपने फेस पर अप्लाई करने से पहले कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें. वरना आपको सही रिजल्ट नहीं मिल पाएंगे. आर्टिकल में पढ़ें...

 

Skin Care Tips: चेहरे पर विटामिन-सी सीरम लगाने जा रहे हैं...तो इन बातों का रखें ध्यान

How To Apply Vitamin-C Serum On Face: खूबसूरत दिखने के लिए मार्केट में ब्यूटी प्रोडक्ट्स की कमी नहीं है. इन दिनों स्किन को हेल्दी और पिंपल फ्री रखने के लिए कुछ खास फेस सीरम आने लगे हैं. ये फेस सिरम विटामिन-सी युक्त होते हैं, जो महंगे से लेकर सस्ते और केमिकल से लेकर आयुर्वेदिक भी होते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि स्किन की कंडीशन को सुधारने के लिए इन विभिन्न फेस सीरम का प्रयोग किया जा सकता है. इन्हें चेहरे पर लगाने से कुछ ही दिनों में आपकी स्किन शाइनी और स्मूद नजर आने लगती है और आप पहले से अधिक खूबसूरत लगती हैं. 
 
स्किन को ग्लोइंग बनाने वाले इन विटामिन-सी सीरम को लगाने का कुछ खास तरीका भी होता है, जिससे बहुत से लोग अनजान हैं. आज हम आपको इन तरीकों से रूबरू करवाएंगे. दरअसल, विटामिन-सी सीरम अलग-अलग प्रोडक्ट्स से मिलकर बनता है. इसे दिन में एक से दो बार स्किन पर अप्लाई करना चाहिए. चलिए जानें सीरम को चेहरे पर लगाने से पहले आपको किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है....

विटामिन-सी सीरम को लगाने का सही तरीका-

सुबह के समय करें अप्लाई 
अगर आपको ग्लोइंग और पिंपल फ्री स्किन चाहिए तो विटामिन-सी सीरम को मॉर्निंग में अप्लाई करें. अधिकतर लोगों का मानना है कि इस तरह ये ज्यादा फायदेमंद हो सकता है. सीरम में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट्स आपकी स्किन को दिनभर सुरक्षा प्रदान करते हैं और धूप से बचाते हैं. जिससे स्किन ग्लो करती है.

रात का रुटीन 
हम में से अधिकतर लोग रात में सोने से पहले चेहरे पर विटामिन-सी सीरम लगाकर सोते हैं. हालांकि, अगर आप नाइट में विटामिन सी को अप्लाई करते हैं तो ये बेस्ट तरीका है. क्योंकि रात के समय आपकी स्किन पर अच्छी तरह वर्क हो सकता है. इस समय सीरम बेहतर तरीके से स्किन को रिपेयर कर पाता है. 

ये गलती न करें-
1.
जब भी आप विटामिन सी सीरम यूज करें तो पहले इसका पैच टेस्ट कर लें. साथ ही बहुत ही कम मात्रा में इसे चेहरे पर लगाएं. 
2. किसी भी विटामिन सी प्रोडक्ट को लगाने से पहले उसपर लिखे लगाने के तरीके को जरूर पढ़ें. 
3. विटामिन सी लगाने से पहले अपनी स्किन टाइप जरूर जानें. 

Trending news