Adnan Sami Lose Weight: अदनान सामी ने कम किया 100 kg से ज्यादा वजन, सिंगर की वेट लॉस जर्नी से सीखनी चाहिए ये 5 बातें
Advertisement

Adnan Sami Lose Weight: अदनान सामी ने कम किया 100 kg से ज्यादा वजन, सिंगर की वेट लॉस जर्नी से सीखनी चाहिए ये 5 बातें

Adnan Sami Lose Weight: सिंगर अदनान सामी की वेट लॉस उन लोगों के लिए प्रेरणा हो सकती है जो यह सोचते हैं कि हेल्दी वजन की दहलीज पार कर जाने के बाद भी वापस आना मुश्किल है.

Adnan Sami Lose Weight: अदनान सामी ने कम किया 100 kg से ज्यादा वजन, सिंगर की वेट लॉस जर्नी से सीखनी चाहिए ये 5 बातें

Adnan Sami Lose Weight: सिंगर, म्यूजिशियन और कंपोजर अदनान सामी की वेट लॉस जर्नी प्रभावशाली है और उन लोगों के लिए एक प्रेरणा भी है जो सोचते हैं कि हेल्दी वजन की दहलीज पार कर जाने के बाद भी वापस आना मुश्किल है. अदनान सामी ने 100 किलो से ज्यादा वजन घटाया था. हालांकि यह कोई आसान जर्नी नहीं थी, लेकिन यह निश्चित रूप से उन सभी के लिए एक सबक है जो सोचते हैं कि वह अपना वजन कम नहीं कर सकते हैं. अगर आपको भी अपना वजन कम करना है तो अदनान सामी की वेट लॉस जर्नी से आप ये 5 बातें सीख सकते हैं.

1. आपको कंसिस्टेंट रहने की जरूरत है
अदनान की वेट लॉस जर्नी सरल थी. चौंक गए ना आप? लेकिन यह सच है. अदनान ने सेहत के सरल नियमों का लगातार पालन किया और परिणाम आप सबके सामने है. यदि छोटे-छोटे अच्छे कर्म ठीक से किए जाएं तो उसके श्रेष्ठ परिणाम मिलते हैं.

2. इसे सरल रखना
अदनान की वेट लॉस जर्नी के बारे में काफी अफवाहें थीं. हालांकि उन्होंने सब अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि केवल उचित आहार और व्यायाम से उन्हें अतिरिक्त वजन कम करने में मदद मिली. 

3. अपने आप के लिए करो
दुर्भाग्य से लोग वजन घटाने को सुंदरता और आकर्षण के साथ जोड़ते हैं और इसलिए थोड़े समय के भीतर रुचि खो देते हैं. अदनान सामी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि मैंने अपना वजन केवल इसलिए कम किया क्योंकि मुझे इसे करने की जरूरत थी. यह जीवन और मृत्यु का प्रश्न था. लेकिन इसके लिए केवल एक निश्चित मात्रा में अनुशासन की आवश्यकता थी. यह वजन और सुंदरता के आसपास अनहेल्दी प्रैक्टिस और कॉम्पिटिशन की ओर ध्यान आकर्षित करता है. जबकि सुंदरता पूरी तरह से एक अलग विषय है, वजन को हमेशा स्वास्थ्य के चश्मे से देखा जाना चाहिए.

4. अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें
अदनान के लिए वेट लॉस जर्नी शुरू करना जीवन और मृत्यु के उस प्रश्न का उत्तर था जो उनके मोटापे के कारण उनके सामने खड़ा था. वजन कम करने की शपथ लेने से पहले उनका वजन 230 किलो था. अदनान ने खुलासा किया कि वह अपनी डाइट के बारे में सचेत रहते हैं और ऐसा कुछ भी नहीं करता है जिससे उसकी सेहत पर असर पड़े.

5. ठीक से योजना बनाएं
कुछ हासिल करने के लिए हमें प्लानिंग करने की जरूरत होती है और अदनान का वेट लॉस जर्नी इसका सबसे सही उदाहरण है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैंने एक रूटीन का पालन किया जिसमें मैंने एक हाई-प्रोटीन डाइट का पालन किया जिसमें न रोटी थी, न चावल, न चीनी, न तेल. मैं थोड़ा वजन कम करने की उम्मीद कर रहा था लेकिन मैंने 130 किलो वजन कम कर लिया. यह कुछ ऐसा था जो मैंने सोचा नहीं था. आज, मैं इस बात को लेकर बहुत सावधान रहता हूं कि मैं क्या खाता हूं. मैं ओवरईटिंग नहीं करता.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news