Advertisement
trendingPhotos1527263
photoDetails1hindi

Diabetes: इन चीजों को डाइट में जरूर करें शामिल, नहीं होगी डायबिटीज की बीमारी

डायबिटीज आजकल बहुत ही आम बीमारी हो गई है.अगर डायबिटीज की समस्या पर ध्यान नहीं दिया जाए तो यह काफी खतरनाक साबित हो सकाता है. इसके अलावा शरीर में ब्लड शुगर लेवल बढ़ने पर कई तरह की दिक्कतों और बीमारियों का सामना करना पड़ता है.

1/5

हरी सब्जियां हमारी बॉडी के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. ऐसे में अगर आप डाइट में हरी सब्जियों को शामिल करते हैं तो डायबिटीज से बच सकते हैं.

 

2/5

अगर आप चाहते हैं कि आप डायबिटीज जैसी बीमारी से बचें रहे तो अपनी डाइट में चीनी की मात्रा कम कर दें. इसके लिए आप मीठी चीजों का सेवन सीमित मात्रा में ही करें.

 

3/5

अंडे में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं . ऐसे में अगर आप अपनी डाइट में अंडे को शामिल करते हैं तो यह एक अच्छा ऑप्शन है.

 

4/5

फलियों की तरह साबुत अनाज में भी घुलनशील फाइबर पाया जाता है. वहीं डाइट में साबुत अनाज जैसे ओट्स, साबुत गेहूं आदि को शामिल कर सकते हैं. 

 

5/5

दालचीनी कई पोषक तत्वों से भरपूर होती है और इसे किसी भी चीजों के साथ खा सकते हैं. ऐसे में अगर आप रोजाना अपनी डाइट में दालचीनी को जोड़ते हैं तो इससे आप डायबिटीज जैसी खतरनाक बीमारी से बच सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़