Men Health Tips: टाइट जींस पहनने से पुरुषों की सेहत को होते हैं ये नुकसान, हो जाएं सतर्क
Advertisement

Men Health Tips: टाइट जींस पहनने से पुरुषों की सेहत को होते हैं ये नुकसान, हो जाएं सतर्क

Wearing tight jeans harms men's health: आजकल युवाओं की पहली पसंद टाइट जींस (tight jeans) है. लेकिन इससे सेहत से जुड़े कई तरह के नुकसान भी हैं. इस तरह की जींस पहनने से पुरुषों को कई तरह के नुकसान हो सकते हैं

Men Health Tips: टाइट जींस पहनने से पुरुषों की सेहत को होते हैं ये नुकसान, हो जाएं सतर्क

Health Problems in Men: हर पुरुष की पहली पसंद जींस होती है. वहीं मार्केट में जींस की बहुत वैरायटी मिलती हैं. जो युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करता है. वहीं आजकल युवाओं की पहली पसंद टाइट जींस (tight jeans) है. लेकिन क्या आपको पता है कि इससे सेहत से जुड़े कई तरह के नुकसान भी हैं.ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि टाइट जींस (tight jeans) पहनने से पुरुषों को क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं. चलिए जानते हैं.

टाइट जींस पहनने से पुरुषों को होती हैं ये समस्याएं

इंफर्टिलिटी की समस्या
 टाइट जींस (tight jeans) पहनने से मांसपेशियों और नाड़ियों का तामपना बढ़ता है. इससे पुरुषों को शुक्राणु की कमी होने लगती है. क्योंकि टाइट जींस पहनने से जांघ के आसपाम काफी दबाव बढ़ता है. इससे साथ ही रक्त संचार में भी दिक्कत होती है. इसलिए ज्यादा टाइट जींस पहनने से बचें.

नर्ब्स  डैमेज
ज्यादा टाइट जींस (tight jeans) पहनने से स्किन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं, इतना ही नहीं ज्यादा टाइट जींस पहनने से ब्लड सर्कुलेशन और नर्वस सिस्टम (nervous system) पर भी असर पड़ता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादा टाइट जींस पहनने से जींस लंबे समय तक आपकी जांघ से चिपकी रहती हैं जिसके कारण इरिटेशन और फंगस इंफेक्शन बढ़ने की संभावना होती है.
प्राइवेट पार्ट डैमेज
पुरुषों के लिए टाइट जींस (tight jeans) पहनना अच्छा नहीं माना जाता है. अगर आप काफी समय तक टाइट जींस पहनते हैं तो इससे आपके प्राइवेट पार्ट (private part) के पास ब्लड संचार रुक सकता है. जिसकी वजह से यह पार्ट डैमेज भी हो सकता है.

टाइट जींस पहनते समय पुरुष रखें ये सावधानियां

1- अगर आप चलने-फिरने का काम करते हैं तो आप टाइट जींस न पहनें.
2- रोजाना टाइट जींस न पहनें.
3- शरीर में कोई एलर्जी होने पर टाइट जींस के बजाएं ढीली जींस पहनें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news