Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 29 May 2023
Advertisement
trendingNow11715426

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 29 May 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 29 May 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

29 May 2023
17:00 PM

B12 की कमी से शरीर को लग सकती हैं ये बीमारियां, जानिए डाइट में किन चीजों को करें शामिल  

fallback

Symptoms Of Vitamin B12 Deficiency: हमारी बॉडी के लिए विटामिन बी 12 बहुत ही जरूरी पोषक तत्व है. ये शरीर में सेंट्रल नर्वस सिस्टम के कार्यों में मदद करता है. आज हम जानेंगे इसकी कमी से शरीर कई गंभीर रोगों के संकेत देने लगता है. 

15:44 PM

Sugar Control के लिए रोजाना रात में करें ये काम, नहीं खानी पड़ेंगी दवाएं

fallback

Diabetes Patients Sugar Control Tips: आजकल तेजी से डायबिटीज के मरीज बढ़ रहे हैं. ऐसे में ब्लड शुगर लेवल मेंटेन करना किसी चुनौती से कम नहीं है. आज हम आपको बताएंगे कुछ टिप्स जिससे आप ब्लड शुगर लेवल को आसानी से कम कर सकते हैं. इसके लिए रात में सोने से पहले कुछ काम करना होगा...

14:57 PM

Cold Things Effects: आइसक्रीम खाते ही शुरू हो जाता है सिरदर्द? जानें क्या है इसके पीछे की वजह

fallback

Headache After Eating Icecream: कुछ लोगों को ठंडी चीजों से इतनी दिक्कत होती है, कि आइसक्रीम खाने के बाद उन्हें सिर में दर्द होने लगता है. इस तेज सिर दर्द का कारण क्या है, ये हम आज इस आर्टिकल में बताएंगे. आइये जानें इसके पीछे की वजह...

13:57 PM

Rice Water Benefits: स्किन और बालों के लिए लाभकारी है चावल का पानी, फेंकने से पहले जानें फायदे

fallback

Rice Water Benefits For Health: हम में से अधिकतर लोग चावल को पकाते समय उसका पानी निकालकर फेंक देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है, ये पानी सेहत के लिहाज से कितना फायदेमंद हो सकता है. आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे चावल के पानी के फायदे...

12:19 PM

Healthy Digestion Tips: हेल्दी पाचन के लिए जीवनशैली में लाएं बदलाव, फॉलो करें ये टिप्स 

fallback

Tips For Good Digestion: सेहत तभी अच्छी रह सकती है जब हमारा पाचन सही हो. इन दिनों गर्मियों के मौसम में कई लोगों को पेट से जुड़ी कई बीमारियां हो रही हैं. ऐसे में पाचन सही रखना किसी चैलेंज से कम नहीं है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि डाइजेशन सही रखने के लिए क्या टिप्स अपना सकते हैं. 

11:02 AM

Foods Rich In Zinc: बॉडी में जिंक की कमी हो सकती है खतरनाक! तुरंत डाइट में शामिल करें ये फूड्स

fallback

Foods Rich In Zinc: जिस प्रकार कैल्शियम, पोटैशियम, विटामिन, मिनरल्स हमारे शरीर के लिए जरूरी तत्व होते हैं, उसी प्रकार जिंक भी बॉडी के लिए एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व है. इसकी कमी से कई बीमारियां हो सकती हैं. हालांकि आप अपनी डाइट में कुछ फूड्स को शामिल कर सकते हैं... 

07:22 AM

Tea: क्या चाय पीने से काला पड़ जाता है चेहरा? जानिए ये बात सच है या सफेद झूठ

 

fallback

Does Tea Affect Your Skin: दूध और चीनी वाली चाय हद से ज्यादा पीना वैसे ही नुकसानदेह माना जाता है, लेकिन क्या इससे आपकी स्किन के कलर में कोई फर्क पड़ता है, आइए जानते हैं कि इस बात में कितना सच है और कितना झूठ.
 

07:20 AM

Relationship Tips: शादी के बाद क्यों हो जाती है पैसे की तंगी? इस तरह दूर करें Financial Problems

Financial Problems Solutions: शादी के बाद अचानक खर्च बढ़ जाना आम बात है, लेकिन समझदार कपल वही है तो एक दूसरे के बीच प्यार बरकरार रखने के साथ-साथ खर्च पर भी कंट्रोल करे. 
 

07:19 AM

Feet Cleaning: फुटवियर न पहनने के कारण पैर हो गए हैं मैले? जानिए कैसे करें पांव की सफाई

fallback

Dark Foot Problem: धूल-मिट्टी और गंदगी में एक्सपोज होने की वजह से अक्सर हमारे पैरों में कालापन और मैल जम जाता है, लेकिन अगर आप पार्लर वाले पेडिक्योर (Pedicure) का खर्च नहीं उठाना चाहते, तो घर में ही उपाय कर सकते हैं.

 

Trending news