Lip Care Tips: रूखे होठों को मुलायम करने के लिए लगाते हैं लिप बाम? जानें कितना है फायदेमंद
Advertisement
trendingNow11592249

Lip Care Tips: रूखे होठों को मुलायम करने के लिए लगाते हैं लिप बाम? जानें कितना है फायदेमंद

Dry Lips Tips: बदलते मौसम में लिप्स का ड्राई होना आम बनता जा रहा है. ऐसे में कई लोग इस ड्राईनेस को खत्म करने के लिए लिप बाम का भी सहारा लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह कितना सुरक्षित है.

 

Lip Care Tips: रूखे होठों को मुलायम करने के लिए लगाते हैं लिप बाम? जानें कितना है फायदेमंद

Dry Lips Tips: लिप्स का सुंदर होना आपके चेहरे पर चार चांद लगा देता है, लेकिन अगर यह ड्राई हो जाए तो सुंदरता में कमी महसूस होने लगती है. बदलते मौसम में लिप्स की केयर करना बेहद जरूरी है, क्योंकि इस दौरान होठों का ड्राई होना, फटना और खून निकलने की शिकायत होने लगती है. ऐसे में कुछ लोग लिप्स की ड्राईनेस को खत्म करने के लिए बाम का सहारा लेते हैं, लेकिन क्या वकाई लिप बाम होठों की ड्राईनेस को खत्म करता है. आइए जानते हैं कि लिप कितना वर्क करता है. 

लिप बाम होठों के लिए कितना फायदेमंद?

यह जरूरी नहीं है कि लिप बाम आपके होठों को मुलायम बनाए. हां भले ही थोड़ी देर के लिए इससे आपके होठों को आराम जरूर मिले, लेकिन यह कोई परमानेंट इलाज नहीं होता है. असल में लिप बाम होठों के लिए फायदेमंद हो सकता है, लेकिन उसमें आपको कुछ नेचुरल और सही इंग्रीडिएंट्स मिलाना होगा. कम ही लोग जानते हैं कि लिप बाम का स्किन पर बुरा प्रभाव भी पड़ता है. 

लिप बाम लगाने से स्किन पर प्रभाव
बता दें कि लिप बाम में मेंथाल, फ‍िनॉल, कैम्‍फॉर जैसे इंग्रीडिएंट्स मौजूद होते हैं, जिसकी वजह से जिससे होठों की स्किन को नुकसान पहुंच सकता है. कई लोगों ने महसूस किया होगा कि इसको लगाने से लिप्स सुन्न हो जाते हैं. 

रूखे होठों का ऐसे रखें ख्याल 
1.
सबसे पहले पानी भरपूर मात्रा में पिएं. इससे आपके लिप्स फटेंगे भी नहीं. 
2. इसके साथ ही खुद को हाइड्रेट रखने की कोशिश करें. डाइट में  पानी से भरपूर फलों को शामिल कर सकते हैं. 
3. आप घरेलू तरीके भी आजमा सकते हैं. इसके लिए नाभि पर सरसों का तेल लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news