Spying Partner: कहीं पार्टनर तो नहीं करता आपकी जासूसी? इन आसान तरीकों से खुलेगा राज
Advertisement
trendingNow11397251

Spying Partner: कहीं पार्टनर तो नहीं करता आपकी जासूसी? इन आसान तरीकों से खुलेगा राज

Relationship Tips: किसी भी प्यार की पहली शर्त होती है भरोसा अगर ये न हो तो समझ जाएं कि रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा, आइए जानते हैं कि कैसे पता लगाएं कि आपका पार्टनर आपकी जासूसी कर रहा है.

Spying Partner: कहीं पार्टनर तो नहीं करता आपकी जासूसी? इन आसान तरीकों से खुलेगा राज

How To Know Your Partner Is Spying On You: प्यार का दूसरा नाम भरोसा है, इसके बिना आप रिश्ते को लंबे वक्त तक बरकरार नहीं रख सकते और फिर ब्रेकअप की नौबत आ सकती है. जब आप रिलेशनशिप में तो हैं तो कई बार पार्नटर पजेसिव मिलता है, उसे आपका किसी और से मिलना जुलना, चैटिंग, बातचीत और हंसी मजाक करना बिलकुल भी पसंद नहीं आता. कुछ लोग अपने प्रेमी या प्रेमिकाओं पर नजर बनाए रखते हैं. अगर वो इंसान आपकी जासूसी कर रहा है तो समझ जाएं कि उसे आप पर पक्का भरोसा नहीं है. आइए जानते हैं कि कैसे पता करें कि आपका पार्टनर इस तरह की हरकत में शामिल है.

बार-बार फोन चेक करना
आजकल किसी की जासूसी करना हो तो सबसे पहले उस इंसान के फोन को चेक किया जाता है. आमतौर पर जब पार्टनर आपसे फोन का पासवर्ड मांगता/मांगती है तो तुरंत सतर्क हो जाएं ये पता करें कि वो इंसान आपकी चैट, टेस्ट मैसेड, सोशल मीडिया अकाउंट और कॉल रिकॉर्ड्स तो चेक नहीं कर रहा अगर ऐसा है तो वो आपकी जासूसी कर रहा है. कई पार्टनर तो खुन्नस में आपके करीबी दोस्त का नंबर डिलिट और ब्लॉक तक कर देते हैं.

बार-बार फोन करना
जब किसी इंसान को आप पर शक होता है, तो बार-बार फोन करके आपकी लोकेशन पता करने की कोशिश करता है और फिर अंदाजा लगाता है कि आप अभी क्या कर रहे हैं. अगर वो बार-बार एक ही तरह की बातें पूछ रहा है तो समझ जाएं कि दाल में कुछ काला है.

कॉमन फ्रेंड से पता लगाना
अगर आपका पार्टनर किसी कॉमन फ्रेंड की मदद से बार-बार आपकी जानकारी हासिल करना चाहता है, तो समझ जाएं कि सबकुछ ठीक नहीम चल रहा है. क्योंकि अगर भरोसा होता तो वो इंसान आपसे डायरेक्ट पूछ सकता था.

हर बात पर कहे-'खाओ मेरी कसम'
जब पार्टनर को आप पर भरोसा नहीं होता, तो अक्सर आपसे खुद की कसम खाने को बोलता है, ये किसी भी रिलेशनशिप के हेल्दी साइन नहीं है. इसका मतलब ये हुआ कि जिस शख्स को आप अपनी जिंदगी समझ रहे हैं उसका भरोसा आपसे उठ चुका है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news