Dark Circles: इस क्रीम से हो जाएगी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल की छुट्टी, ये है बनाने का तरीका
Advertisement
trendingNow11419620

Dark Circles: इस क्रीम से हो जाएगी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल की छुट्टी, ये है बनाने का तरीका

Dark Circle Home Remedy: डार्क सर्कल अगर बहुत बढ़ गए हैं और आप इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो इस अंडर आई क्रीम को आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए. इसे बानाने का तरीका हमने आर्टिकल में शेयर किया है.

फाइल फोटो

Cream For Dark Circle: आजकल ज्यादातर काम स्क्रीन के सामने बैठकर होता है. ऐसे में डार्क सर्कल होना एक आम बात हो गई है. काले घेरे आपके चेहरे से सुंदरता छीन लेत हैं. बहुत सारे लोग इनसे छुटकारा पाने के लिए कई तरह के मंहगे क्रीम्स यूज करते हैं पर वो सभी केमिकल युक्त होते हैं इसलिए इनका ज्यादा इस्तेमाल करना हानिकारक हो सकता है. अंडर आइ क्रीम्स इतने मंहगे होते हैं कि इसे बार बार खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसे में हम आपके लिए आंखों के काले घेरों को जड़ से खत्म करने के लिए अंडर आई क्रीम बनाने का तरीका लेकर आए हैं. तो आइए इसे बनाने की विधि जानते हैं.

आवश्यक सामग्री
इस अंडर क्रीम को बनाने के लिए आपको शहद, कॉफी पाउडर और विटामिन ई ऑयल की जरूरत पड़ेगी. विटामिन ई( Vitamin E) ऑयल आपको आसानी से मार्केट में मिल जाएगा. तो आइए बिना देर किए क्रीम बनाना शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं अंडर आइ क्रीम
इस क्रीम को बनाने के लिए आप एक बाउल लें और उसमें 3 चम्मच शहद, 1 चम्मच कॉफी पाउडर और 1 चम्मच विटामिन ई ऑयल डालें. उसके बाद आप इन सारी चीजों को बढ़िया से मिला लें. इसे तब तक मिलाएं जब तक इसका टेक्सचर क्रीम जैसा बन जाए. अंडर आई क्रीम तैयार है. इसे आप एक एयर टाइट कंटेनर में डाल कर रख लें. आप क्रीम को फ्रिज में भी स्टोर करके रख सकते हैं.

इस तरीके से करें इस्तेमाल
अंडर आई क्रीम को लगाने से पहले आप अपने चेहरे को बढ़िया से साफ कर लें. उसके बाद क्रीम को हल्के हाथों से अपने आंखों के नीचे लगाएं. अगर आप बेहतर रिजल्ट चाहते हैं तो इसे रोज रात को सोने से पहले लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news