Lip Care Tips: आपके होंठ भी हैं पतले? तो इन घरेलू टिप्स से उसे बनाएं गुलाबी और प्लंपी
Advertisement
trendingNow11414633

Lip Care Tips: आपके होंठ भी हैं पतले? तो इन घरेलू टिप्स से उसे बनाएं गुलाबी और प्लंपी

How to Make Plumpy Lips: होंठ आपके चेहरे को कम्पलीट लुक देतें हैं. आजकल लोगों को मोटे होंठ पसंद होते हैं. जिसके लोग सर्जरी करवाते हैं. ऐसे में आप घरेलू तरीके अपनाकर नैचुरल तरीके से प्लंपी होंठ पा सकते हैं

Lip Care Tips: आपके होंठ भी हैं पतले? तो इन घरेलू टिप्स से उसे बनाएं गुलाबी और प्लंपी

Pink And Plumpy Lips: होंठ चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाते हैं. होंठ आपके चेहरे को कम्पलीट लुक देतें हैं. आज कल लोगों को मोटे होंठ पसंद होते हैं. इसलिए वह सर्जरी (surgery) भी करवा लेते है. लेकिन यह सर्जरी काफी महंगी पड़ती है.  वहीं कई महिलाओं को सर्जरी (surgery) से नुकसान भी होता है. ऐसी स्तिथि में सर्जरी कराना रिस्की भी हो सकता है. ऐसे में आप सर्जरी की जगह घरेलू तरीको को भी अपना सकती हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप किन तरीकों से अपने लिप्स को प्लंपी और गुलाबी पा सकते हैं?

इन तरीकों से पाएं गुलाबी और प्लंपी होंठ

लौंग का तेल

लौंग का तेल (clove oil) इस्तेमाल करके आप अपने होठों को प्लंपी बना सकते हैं. इस तेल को इस्तेमाल करते वक्त थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है. लौंग के तेल का इस्तेमाल हमेशा लिप बाम में डालकर ही करें. इसके अलावा 1 टीस्पून शहद में भी लौंग का तेल (clove oil) डालकर इसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं.

होठों पर मॉइस्चराइजर क्रीम लगाएं

होठों को और भी खूबसूरत दिखाने के लिए आप उस पर मॉइस्चराइजर क्रीम (Moisturizer Cream) लगा सकते हैं. इससे आपके होंठ फटेंगे नहीं और होठों की नमी भी बनी रहेगी. इसके लिए आप लिप बाम (lip balm) का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपके होठों पर नमी बरकरार रहेगी और आपके होंठ काफी आकर्षक दिखेंगे.
मेंथॉल ट्रिक

होठों को मोटा दिखाने के लिए आप अपने होठों पर मेंथॉल ट्रिक (menthol trick) को अपना सकते हैं. इससे आपके होठों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा. इसके साथ ही आपके होंठ काफी, मुलायम और सुंदर भी दिखाई देंगे.
दालचीनी 

आप अपने होठों की स्किन के लिए दालचीनी का तेल(cinnamon oil)का भी इस्तेमाल कर सकती है. जब आप लिप्स पर दालचीनी का तेल लगाएंगे तो आपको हल्की सी जलन हो सकती है और आपके होंठ भी फूल सकते हैं. ऐसे में  दालचीनी के तेल को होठों पर लगाने के लिए पहले लिप बाम या फिर पेट्रोलियम जेली इसमें मिक्स कर ले और फिर ही अपने लिप्स पर इससे अप्लाई करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news