Adrak Ke Fayde: शादीशुदा पुरुषों के लिए वरदान है अदरक, यौन संबंधी दिक्कतों को कर देता है दूर
Advertisement
trendingNow11514488

Adrak Ke Fayde: शादीशुदा पुरुषों के लिए वरदान है अदरक, यौन संबंधी दिक्कतों को कर देता है दूर

Ginger Benefits: हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते है कि यौन संबंधी दिक्कतों से परेशान पुरुषों के लिए अदरक एक कारगर इलाज साबित हो सकता है. यह बॉडी में टेस्टोस्टरॉन लेवल को बढ़ाने में मदद करता है.

फाइल फोटो

Ginger Benefits For Health: अदरक का इस्तेमाल तो आमतौर पर सभी घरों में किया जाता है. कसैले स्वाद वाला अदरक हमें कई तरह की दिक्कतों से निजात दिलाता है. आयुर्वेद में इसे औषधि के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. अदरक का काढ़ा मौसमी बीमारियों से छुटकारा दिलाता है. ठंड में सर्दी-जुखाम से छुटकारा पाने के लिए ज्यादातर लोग अदरक की चाय पीना पसंद करते हैं. आपको बता दें कि अदकर शरीर की इम्युनिटी को भी बूस्ट करता है. शुगर की परेशानी से जूझ रहे लोगों के लिए अदरक रामबाण इलाज साबित होता है. अदरक शरीर के बढ़ते फैट को कम करके मोटापे से छुटकारा दिलाता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो यौन संबंधी दिक्कतों से परेशान पुरुषों के लिए अदरक एक कारगर इलाज साबित हो सकता है.

 इन दिक्कतों से निजात दिलाता है अदरक

1. हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते हैं कि अदरक पुरुषों की फर्टिलिटी की समस्या में रामबाढ़ इलाज साबित होता है. लो स्पर्म काउंट की दिक्कत से परेशान लोगों को अदकर का सेवन करना चाहिए. इसकी तासीर गर्म होती है और यह स्पर्म के प्रोडक्शन में मददगार साबित होता है. अदरक में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण बॉडी में टेस्टोस्टरॉन लेवल को बढ़ाने में मदद करते हैं. अदरक खराब परफॉर्मेंस और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के खिलाफ भी असर दिखाता है.

2. कई लोगों को भारी वर्कआउट के बाद थकावट होती है और मांसपेशियों में दर्द महसूस होने लगता है. ऐसे लोगों के लिए अदरक का सेवन बहुत कारगर होता है यह मांसपेशियों के दर्द को कम करता है और शरीर को आराम देता है. यह शरीर के फैट को कम करता है जिससे बॉडी का मोटापा कम होने लगता है.

3. अदरक बदहजमी के खिलाफ असर दिखाता है और पेट से जुड़ी दिक्कतों को दूर करता है. अदरक और पुदीने की चटनी से डाइजेस्टिव सिस्टम दुरुस्त रहता है. अगर कोई शख्स ब्लड प्रेशर की दिक्कत से परेशान है तो उसे अदरक का सेवन करना चाहिए. यह शरीर के बढ़ते प्रेशर को कम करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news