DIY Hack: इस मैजिकल ट्रिक्स से बिना धोए साफ करें जैकेट, बदबू भी हो जाएगी छूमंतर
Advertisement
trendingNow12000958

DIY Hack: इस मैजिकल ट्रिक्स से बिना धोए साफ करें जैकेट, बदबू भी हो जाएगी छूमंतर

सर्दियों में जैकेट हमारे रोजमर्रा के पहनने के कपड़ों में शामिल हो जाता है. ऐसे में ज्यादा बार इस्तेमाल से जैकेट से बदबू आना आम है. लेकिन इस मौसम में जैकेट को धोना मुश्किल हो जाता है.

DIY Hack: इस मैजिकल ट्रिक्स से बिना धोए साफ करें जैकेट, बदबू भी हो जाएगी छूमंतर

DIY hack to clean jacket: सर्दियों में जैकेट हमारे रोजमर्रा के पहनने के कपड़ों में शामिल हो जाता है. ऐसे में ज्यादा बार इस्तेमाल से जैकेट से बदबू आना आम है. लेकिन इस मौसम में जैकेट को धोना मुश्किल हो जाता है क्योंकि यह जल्दी सूख नहीं पाता है, रोज डियो स्प्रे करके जैकेट को इस्तेमाल करना भी सही नहीं है क्योंकि इससे बदबू दूर नहीं होती बल्कि और भी बढ़ सकती है.

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे हैक्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप जैकेट को बिना धोए ही खुशबूदार बनाकर रख सकते हैं. तो चलिए शुरू करते हैं.

धूप में सुखाएं
जैकेट से बदबू दूर करने का सबसे आसान तरीका है कि इसे धूप में सुखाएं. धूप में सूखने से जैकेट से नमी दूर होती है और बदबू भी कम हो जाती है. जैकेट को धूप में सुखाने से पहले इसे अच्छी तरह से झटक लें ताकि उसमें लगी हुई गंदगी निकल जाए.

जैकेट को फ्रेशनर से स्प्रे करें
जैकेट से बदबू दूर करने के लिए आप फ्रेशनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. फ्रेशनर को जैकेट के अंदर और बाहर दोनों तरफ स्प्रे करें. फ्रेशनर को रात भर जैकेट में छोड़ दें ताकि यह अच्छी तरह से फैल जाए. सुबह जैकेट को अच्छी तरह से हवा दें.

बेकिंग सोडा से साफ करें
जैकेट से बदबू दूर करने के लिए आप बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बेकिंग सोडा एक नेचुरल डिओडोरेंट है. जैकेट से बदबू दूर करने के लिए एक कप बेकिंग सोडा को जैकेट के अंदर रखें और इसे 24 घंटे के लिए छोड़ दें. 24 घंटे बाद बेकिंग सोडा को हटा दें और थोड़ी देर के लिए धूप में डाल दें.

नींबू से साफ करें
जैकेट से बदबू दूर करने के लिए आप नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. नींबू में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो बदबू को दूर करने में मदद करते हैं. जैकेट से बदबू दूर करने के लिए एक कप नींबू के रस को जैकेट के अंदर रखें और इसे 24 घंटे के लिए छोड़ दें. 24 घंटे बाद नींबू के रस को हटा दें और जैकेट को अच्छी तरह से हवा दें.

Trending news