क्या मोदी कैबिनेट में JDU-LJP को मिलेगी जगह? नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे से सियासत गर्म
Advertisement
trendingNow1926824

क्या मोदी कैबिनेट में JDU-LJP को मिलेगी जगह? नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे से सियासत गर्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कैबिनेट में विस्तार को लेकर चर्चा जोरों पर है और एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू (JDU) भी इस बार मंत्रिमंडल में शामिल होगी तो एलजेपी (LJP) कोटे से भी मंत्री बनाया जा सकता है.

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कैबिनेट में विस्तार को लेकर चर्चा जोरों पर है और राजनीतिक जानकारों की माने तो इस महीने के अंत में केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. इसमें एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू (JDU) भी इस बार मंत्रिमंडल में शामिल होगी तो एलजेपी (LJP) कोटे से भी मंत्री बनाया जा सकता है.

दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

सियासी तपिश के बीच बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दिल्ली पर पहुंचे हैं. वहीं इसको लेकर बिहार में भी सियासत तेज हो गई है. केंद्र में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी MLC नवल यादव ने कहा की केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार का मामला नया नहीं है. सरकारें विस्तारित होती रहती हैं. जेडीयू और एलजेपी शामिल होंगी या नहीं वह उनके पार्टी के नेता बताएंगे.

ये भी पढ़ें- सस्पेंस खत्म! UP विधान सभा चुनाव के लिए BJP के CM फेस का हुआ खुलासा

पहले तय होगा असली LJP कौन

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह पाने से पहले एलजेपी खुद अधर में है और पहले यह तय होगा असली LJP कौन है, तभी तय होगा मंत्री कौन बनेगा. चिराग पासवान और पशुपति पारस के बीच विवाद का सिलसिला जारी है. पशुपति पारस को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अटकलों के बारे में चिराग ने कहा कि अगर बीजेपी उन्हें मंत्री पद की पेशकश करती है तो ये निर्णय उन्हें स्वीकार्य नहीं होगा.

जेडीयू ने बताया- निजी दौरे पर गए हैं मुख्यमंत्री

जेडयू के नेता माधव आनंद ने कहा की मुख्यमंत्री का दौरा निजी है. अगर वो चाहेंगे तो कुछ लोगों से मुलाकात भी कर सकते है. जहां तक मंत्रिमंडल में शामिल होने की बात है तो बिहार में और केंद्र में एनडीए (NDA) की सरकार है. केंद्र में जेडीयू की भागेदारी होगी या नहीं ये नीतीश कुमार तय करेंगे.

लाइव टीवी

Trending news