Jyoti Maurya Case: SDM बनने से पहले क्या थीं ज्योति मौर्य? इस पुराने साथी ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow11788845

Jyoti Maurya Case: SDM बनने से पहले क्या थीं ज्योति मौर्य? इस पुराने साथी ने किया खुलासा

Jyoti Maurya Case Update: एमडीएम ज्योति मौर्य (SDM Jyoti Maurya) केस में अब एक और नया खुलासा हुआ है. मालूम चला है कि एसडीएम बनने से पहले ज्योति मौर्य क्या थीं? वो क्या करती थीं?

Jyoti Maurya Case: SDM बनने से पहले क्या थीं ज्योति मौर्य? इस पुराने साथी ने किया खुलासा

Jyoti Maurya News: एमडीएम ज्योति मौर्य (SDM Jyoti Maurya) का मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है. ज्योति मौर्य पर उनके पति आलोक मौर्य (Alok Maurya) ने आरोप लगाए हैं कि अफसर बनने के बाद ज्योति सिर्फ इसलिए उनके साथ नहीं रहना चाहती हैं क्योंकि वो एक सफाई कर्मचारी है. उनका स्टेटस ज्योति से मैच नहीं करता है. ये भी आरोप लगाया कि ज्योति मौर्य का मनीष दुबे के साथ अफेयर है. वो दोनों मिलकर आलोक मौर्य की हत्या की साजिश रच रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ ज्योति मौर्य ने अपने पति आलोक मौर्य के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. मामला अदालत में है और आलोक लगातार मीडिया के सामने अपनी सफाई पेश कर रहे हैं. इस बीच खुलासा हुआ है कि ज्योति मौर्य एसडीएम बनने से पहले क्या थीं.

ज्योति मौर्य पर पति का आरोप

दरअसल, आलोक मौर्य का कहना है कि उनकी पत्नी ज्योति मौर्य ने उनके साथ बेवफाई की है. वो एक सफाई कर्मचारी हैं. उन्होंने जैसे-तैसे पैसों का इंतजाम करके ज्योति मौर्य को सरकारी नौकरी की तैयारी करवाई थी. लेकिन जब वह अफसर बन गईं तो उनके व्यवहार में बदलाव आ गया. उन्होंने पति से अलग ठान ली. हालांकि, आलोक मौर्य ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा करार दिया है.

SDM बनने से पहले ज्योति क्या थीं?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्योति मौर्य के एक पुराने साथी कर्मचारी ने उनकी पिछली नौकरी के बारे में खुलासा किया है. उसने बताया कि ज्योति मौर्य पहले इटावा के एक प्राइमरी स्कूल में टीचर थीं. करीब 8 महीने ज्योति मौर्य ने स्कूल में टीचर के तौर पर नौकरी की थी. इसके बाद उन्होंने यूपीपीएससी की परीक्षा पास कर ली और फिर उन्होंने स्कूल में टीचर की नौकरी छोड़ दी.

ज्योति और मनीष दुबे के खिलाफ सबूत

गौरतलब है कि आलोक मौर्य ने अपनी हत्या की साजिश को साबित करने के लिए कई सबूत भी मीडिया के सामने रखे हैं. आलोक मौर्य की तरफ से सुनाई गई ऑडियो क्लिप में ज्योति मौर्य और मनीष दुबे बात करते हुए दिख रहे हैं. इस दौरान मनीष दुबे कथित रूप से आलोक मौर्य को मारने की बात करता है और ज्योति मौर्य भी उसको नहीं रोकती हैं. ये भी जान लीजिए कि ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद मनीष दुबे के खिलाफ जांच की गई.

जरूरी खबरें

'मणिपुर पर ही क्यों हंगामा बरपा... न्यायपालिका को बंगाल-राजस्थान का दर्द नहीं दिखता?
रहम की भीख मांगती रहीं महिलाएं, दरिंदों ने नग्न कर सड़क पर घुमाया, वीडियो वायरल

Trending news